National archery team of Rajasthan
National archery team of Rajasthan

Jaipur news

राजस्थान के स्टार तीरंदाज राजा चौहान लगातार दूसरी बार सीनियर नेशनल आर्चरी कंपटीशन में नेशनल चैंपियन बने हैं।

उनके साथ ही स्वाति चौधरी और प्रिया गुर्जर ने भी ब्रोंज मेडल जीते हैं। उड़ीसा राज्य के कटक में संपन्न राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान की कंपाउंड टीम ने भी सिल्वर मेडल जीता है। 39वीं नेशनल आर्चरी चैम्पियनशिप का आयोजन 12 से 15 मार्च तक उड़ीसा के कटक में किया गया था।

रजत चौहान फिर बने नेशनल चैम्पियन, स्वाति-प्रिया को ब्रॉन्ज 1

इसमें राजस्थान के रजत चौहान ने रैंकिंग राउंड में 704 अंक के साथ ब्रॉन्ज मैडल जीत। रजत ने व्यक्तिगत स्पर्धा में उत्तर प्रदेश के अर्जुन को हराकर गोल्ड मैडल जीत। रजत चौहान लगातार दूसरे साल नेशनल चैम्पियन बने हैं।

राजस्थान की ही स्वाति दूधवाल ने व्यक्तिगत स्पर्धा में खेलते हुए हरियाणा की नीतू को हराकर ब्रॉन्ज मैडल जीत। प्रिया गुर्जर ने भी प्रदेश का नाम रोशन किया। प्रिया ने रैंकिंग राउंड में 694 अंक मारकर ब्रॉन्ज मैडल हासिल किया।

कंपाउंड राउंड में राजस्थान की महिला टीम ने पुलिस महिला टीम को हराया। उसके बाद फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश की टीम से खेलते हुए सिल्वर मेडल जीता।

रजत चौहान फिर बने नेशनल चैम्पियन, स्वाति-प्रिया को ब्रॉन्ज 2

इस टीम में स्वाति दूधवाल और प्रिया गुर्जर के अलावा सृष्टि कंवर, स्वर्ण झंवर शामिल थीं। राजस्थान आर्चरी की महिला मुकाबले में खेलते हुए पहली बार स्वाति दूधवाल ने कंपाउंड में पहला मैडल जीता।

इस तरह से स्वाति दूधवाल सीनियर नेशनल में पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत स्पर्धा में मैडल जीता है। राजस्थान की महिला टीम ने भी सीनियर नेशनल में पहली बार मैडल मारा है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।