अस्पतालों में जांच उपकरण और ऑक्सीजन की उचित व्यवस्था हो

-‘‘मेरी बस्ती, मेरा वार्ड, मेरा गांव, कोरोना मुक्त हो’’, यह अभियान प्रदेशभर में चलना चाहिये। भाजपा जन-जागरूकता के लिए करेगी हर संभव सहयोग, प्रदेशभर में एक लाख मास्क भी वितरित किये जायेंगे: डाॅ. पूनियां

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ वर्चुअल बैठक में संवाद करते हुये कोरोना प्रबंधन एवं जागरुकता को लेकर विभिन्न महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

उन्होंने कहा कि, खुशी है कि पिछले वर्चुअल संवाद के हमारे जन जागरुकता के सुझाव क्रिन्यान्वित हो रहे हैं।

कोरोना के मामले में भाजपा जनता के बीच जन जागरूकता के लिये हर संभव सहयोग करेगी और अपने स्तर पर भी एक लाख मास्क प्रदेशभर में वितरित करेगी।


डाॅ. पूनियां ने सुझाव देते हुये कहा कि, अस्पतालों की बुनियादी सुविधाओं की समीक्षा करके उसकी पूर्ति सुनिश्चित करें। विशेषकर जांच उपकरण एवं आॅक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई हो।

उन्होंने कहा कि, यह महामारी मनोविज्ञान से जुड़ी हुई है, इसलिये जनजागरण को और प्रभावी बनाया जाये।


उन्होंने कहा कि, विगत दिनों 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आह्वान किया था कि मुख्यमंत्रीगण स्वयं उपखण्ड स्तर तक माॅनिटरिंग करेंगे तो निचले स्तर के अधिकारियों का मनोबल बढ़ेगा, जिसके सकारात्मक परिणाम आयेंगे।

एसडीआरएफ राज्य आपदा प्रबंधन का 35 की बजाय अब 50 प्रतिशत खर्च किया जा सकेगा, इसकी कार्ययोजना बननी चाहिये।


अन्य महत्वपूर्ण सुझाव देते हुये डाॅ. पूनियां ने कहा कि, जन जागरुकता के लिये टैक्स्ट मैसेज का व्यापक उपयोग किया जा सकता है, साथ ही समाज के प्रतिष्ठित लोग अपील वीडियो जारी करें, जिससे आमजन में जागरूकता बढ़ेगी। मेरी बस्ती, मेरा वार्ड, मेरा गांव, कोरोना मुक्त हो, यह अभियान प्रदेशभर में चलना चाहिये।

यह भी पढ़ें :  राम मंदिर, तीन तलाक, नोटबन्दी, जीएसटी, सर्जिकल स्ट्राइक, मोब लिंचिंग, 2019 के चुनाव पर PM मोदी की बेबाक बातें