जयपुर: प्रेम-प्रंसग में 23 वर्षीय छात्रा को दिन-दहाड़े चाकू मारा, फिर दागी तीन गोलियां

-युवक गिरफ्त में, फिलहाल पूछताछ जारी
जयपुर। आदर्श नगर थाना इलाके में शनिवार सुबह सरेराह एक युवक ने प्रेम प्रंसग के चलते चाकू से वार कर छात्रा को घायल कर दिया और इसके बाद देशी कट्टे से तीन गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि हमलावर युवक घटनास्थल पर ही पुलिस के आने तक खड़ा रहा। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित युवक को गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही है, वहीं मृतका के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

छात्रा बीएससी का एग्जाम देने जयपुर पहुंची थी। वह झुंझुनू की रहने वाली थी। गिरफ्तार किया गया युवक धौलपुर निवासी बताया जा रहा है, जो कि जयपुर में रहता है।

थानाधिकारी अरूण सिंह ने बताया कि मृतका गरिमा चौधरी (23) झुंझुंनू की रहने वाली थी। वह बीएससी फाईनल ईयर की छात्रा थी और शनिवार सुबह सात बजे मृतका गरिमा चौधरी आदर्श नगर स्थित वैदिक कन्या कॉलेज में परीक्षा देने आई थी। परीक्षा देकर कॉलेज से करीब सवा 10 बजे बाहर आई। कॉलेज से कुछ दूरी पर चलते ही पहले से इंतजार कर रहे विष्णु चौधरी ने उसको रोक लिया।

कहासुनी के बाद आरोपित विष्णु चौधरी ने अपनी जेब से चाकू निकालकर गरिमा पर वार कर दिया। लहुलुहान हालत में गरिमा सडक़ पर गिर गई, तभी विष्णु ने लोगों को अपनी ओर आते देखकर जेब से देशी कट्टा निकाला और गरिमा को गोली मार दी।

फायरिंग की आवाज से इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस ने बताया कि चाकू से वार करने लहुलुहान करने के बाद गरिमा पर गोली दागी। जिसके बाद हथियार देखकर लोग उसके पास नहीं गए।

यह भी पढ़ें :  वसुंधरा यूनुस खान पर कार्रवाई नहीं तो टूटेगा भाजपा-रालोपा गठबंधन!

बैखोफ होकर हमलावर विष्णु चौधरी सडक़ पर गिरी गरिमा के आस-पास ही खड़ा रहा। महज कुछ देर में पहुंची पुलिस को देखकर भी उसने भागने का प्रयास नहीं किया। पुलिस ने आरोपित विष्णु चौधरी निवासी धौलपुर हाल ज्योति नगर को गिरफ्त में लेकर अवैध हथियार जब्त कर लिए।

मौके पर पहुंची पुलिस तुरंत छात्रा को अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वही, पकड़े एक युवक के साथ ही एक और आरोपित था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। विधि विज्ञान प्रयोग शाला (एफएसएल) की टीम ने भी मौके पर पहुंचे साक्ष्य एकत्रित किए।

वारदात को क्यों अंजाम दिया गया। इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस को आशंका है कि हत्या की वारदात प्रेम प्रसंग से जुड़ी हो सकती है। क्योंकि, जिस तरह से आरोपी युवक ने छात्रा पर हमला किया उससे यह स्पष्ट है कि वह किसी भी स्थिति में छात्रा की हत्या करना चाहता था।

प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था आरोपित
प्रारम्भिक जांच पडताल में सामने आया कि आरोपित विष्णु चौधरी ने ज्योति नगर इलाके में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करना बताया है और वारदात को अंजाम देने के लिए वह ऑटो से परीक्षा केन्द्र पहुंचा था। पुलिस हत्या व अवैध हथियार के बारे में आरोपित से पूछताछ कर रही है।


मृतका और आरोपी का फोन जब्त कर कॉल डीटेल खंगाली जा रही है
पूरे मामले आरोपित युवक विष्णु चौधरी और मृतक युवती गरिमा चौधरी दोनों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। जिसके बाद दोनों की कॉल डीटेल खंगाली जा रही है।

यह भी पढ़ें :  नागौर में एकत्रित होंगे 50 हज़ार लोग - हनुमान बेनीवाल

दोनों के रिश्तों के बारे में भी जांच की जा रही है। साथ ही युवक जयपुर में जिस जगह रहता था,वहां भी पुलिस की एक टीम द्वारा तलाशी की जा रही है। पुलिस फिलहाल युवक के पूछताछ कर रही है।