फागी में बजरी माफिया पर आरएसी जवानों का शिकंजा, चाकसू-शिवदासपुरा में तस्करी को छूट क्यों?

जयपुर। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के द्वारा बजरी माफिया पर शिकंजा कसने के लिए फागी उपखंड इलाके में “ऑपरेशन एस्कॉर्ट” के तहत 75 आरएसी जवान तैनात किये गए हैं।

फागी पुलिस थाना अधिकारी के द्वारा इसका नेतृत्व किया जा रहा है और इस सिलसिले में विनोदीलालपुरा इलाके में सबसे पहले छापेमारी की गई है। पुलिस मुखबिरों के द्वारा होटलों, ढाबों और चाय की थडियों से सौदा करने वाले माफिया को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि जहां एक ओर जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के द्वारा तस्करों को रोकने और अवैध खनन को रोकने के लिए जवान तैनात किए गए हैं, किन्तु उसी इलाके के समकक्ष चाकसू, शिवदासपुरा, सांगानेर सदर थाना क्षेत्र में से बड़े पैमाने ट्रकों, ट्रोलों और ट्रैक्टरों के द्वारा जयपुर शहर में अवैध बजरी का परिवहन हो रहा है, पर इसकी रोकथाम के लिए अभी तक इन तीनों थाना पुलिस के द्वारा कोई खास कदम नहीं उठाया गया है?

स्थानीय लोगों का कहना है कि अवैध बजरी परिवहन चाकसू से होते हुए शिवदासपुरा और सांगानेर सदर थाना होते हुए शहर में पहुंच रही है, बावजूद इसके इन थानों में पुलिस सुस्ता रही है।

शिवदासपुरा थाना में पिछले दिनों बजरी के ट्रकों में रातों रात बजरी से मिट्टी होने की जांच चल रही है, मगर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाले इन थानों से बड़े पैमाने पर अवैध बजरी परिवहन होने के बाद भी कार्रवाई नहीं करना सवालों में है।

आपको बता दें कि बनास नदीं से आने वाले अवैध बजरी का यातायात चाकसू, शिवदासपुरा, सदर थाना, फागी थाना के बाद मुहाना थाना इलाके से होते हुए ही जयपुर पहुंच रही है। सैंकड़ों की तादात में ट्रकों, ट्रोलों और ट्रैक्टरों का अवैध परिवहन पुलिस थानों के सामने से होता है, पर पुलिस द्वारा हल्की कार्रवाई को छोड़कर कोई कठोर कदम नहीं उठाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  भारत की सेना, भारत का गौरव, कांग्रेस देश तोड़ने में लगी है: डाॅ. पूनियां

जवान पिटे तो जागी पुलिस….. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों विनोदीलालपुरा में पुलिस के 4 जवानों के साथ अवैध बजरी तस्करी करने वाले माफिया के द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आया उसके बाद जयपुर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

माफिया हावी, रातों-रात बजरी से माटी हो गए ट्रक….. गौरतलब है कि पिछले दिनों शिवदासपुरा थाना में एक सब इंस्पेक्टर के द्वारा रात को बजरी के दो ट्रक पकड़े गए थे। लेकिन पुलिस के साथ बजरी माफिया की सांठगांठ के चलते रातों-रात दो ट्रक बजरी के माटी हो गए थे, जिसकी जांच चल रही है।