अजमेर: हिन्दू लड़की ने मुस्लिम लड़के से की लव मैरिज, कलेक्ट्रेट पर जोरदार हंगामा

अजमेर/जयपुर। हिन्दू लड़की और मुस्लिम लड़के ने लव मैरिज कर ली और शादी का रजिस्ट्रेशन करवाने कलेक्ट्रेट पहुंचे तो वहां पर जबरदस्त हंगामा हो गया।

शादी करने वाले युवक-युवती के शादी करने से नाराज परिजनों ने जिलाधीश कार्यालय में जोरदार हंगामा कर दिया। लड़के-लड़की के परिवारों में झगड़ा होते देखकर मौके पर मौजूद पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को तितर-बितर किया। इसके चलते एकबारगी तो कलेक्ट्रेट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। मामला बढ़ता देख जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप मौके पर पहुंचे।

हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के के द्वारालव मैरिज कर कलक्ट्रेट पहुंचने की सूचना पर दोनों के परिजन और अन्य रिश्तेदार भी पहुंच गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को देखते हुए आरोप लगाते हुए गाली-गलौच शुरू कर दी। इसके बाद बात हाथापाई की नौबत तक जा पहुंची।

पुलिस ने फटकारी लाठियां

लड़के-लड़की के परिवारों द्वारा शोर-शराबा करने व हंगामा करते देख थाना पुलिस और आरएसी के जवानों ने भीड़ पर लाठियां फटकारीं। इससे जिला कलक्ट्रेट परिसर में जबरदस्त अफरा-तफरी मच गई। लड़के-लड़की के परिजन-रिश्तेदार भी तितर-बितर हो गए।

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप पहुंचे मौके पर
हंगामा और लाठियां फटकाने की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप मौके पर पहुंचे। उन्होंने नव दंपति के परिजनों से बातचीत की। एसपी कुंवर ने उन्हें शांति भंग और हंगामा करने पर सख्त हिदायत दी है। इसके बाद सिविल लाइंस थाना पुलिस ने हंगामा करने वाले 7 लोगों को हिरासत में लिया है।

शादी कर ली, दोनों आपस में प्रेम करते थे

जानकारी के मुताबिक लड़का और लड़की दोनों पिछले काफी दिनों से एक दूसरे को प्यार करते थे और परिजनों की सहमति नहीं मिलने के कारण उन्होंने भाग कर शादी कर ली थी। आज दोनों शादी का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें :  अशोक गहलोत मुसलमानों के हितैषी हैं तो पाकिस्तान में जाकर CM-PM बनें:बेनीवाल