मूंछ रखने पर युवक की गोली मारकर हत्या कर दी

श्रीगंगानगर। जिले में एक युवक को मान-सम्मान का प्रतीक अपनी मूंछ को रखना भारी पड़ गया। इसी के चलते युवक को दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

इस मामले में पुलिस ने पांच युवकों को पकड़ा है। पुलिस में दर्ज किए गए मुकदमे की सीओ (एससी-एसटी) ओमप्रकाश चौधरी जांच कर रहे हैं।

यहां पर हिंदुमलकोट पुलिस ने सभी नामजद पांच आरोपियों को राउंडअप कर लिया है। पुलिस हिरासत में आरोपियों से पूछताछ जारी है।

इसके साथ छठे आरोपी की तलाश में सीआई रामप्रताप वर्मा, एसआई कानसिंह और एएसआई प्रहलाद मीणा के नेतृत्व में तीन टीमें इलाके में सघन छापेमारी कर रही है। पुलिस छठे आरोपी भानू सिंह की तलाश जारी है।

पुलिस ने बताया कि इस तरह का ज़िले में यह पहला मामला है। जानकारी में आया है कि पूरा मामला हिंदुमलकोट पुलिस थाना का है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार 48 घंटे पहले खाट लबाना गांव के पास लक्ष्मीनारायण वितरिका के पुल पर एक युवक गोली मारकर हत्या कर दी गई।

स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने युवक को राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घेाषित कर दिया।

जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद मृतक का उसके गांव फतूही में पुलिस निगरानी के बीच अंतिम संस्कार करवाया गया।

जांच में सामने आया है कि युवक के मूँछ रखने पर यह सारा विवाद हुआ है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला यह है कि मृतक प्रदीप कुमार, निवासी फतूही के पिता पोलाराम मेघवाल की रिपोर्ट पर 50 एलएनपी प्रथम कि कपिल चौहान, पवन चौहान, मानव, नरेश उर्फ गुरी नायक, फतूही निवासी नरेंद्र गोदारा, 1-एच बड़ा निवासी भानू के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें :  हनुमान बेनीवाल की नरेंद्र मोदी सरकार को चेतावनी, बिल वापस नहीं लिए तो NDA टूटेगा गठबंधन

पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए पांच युवकों को राउंडअप कर लिया। एक अन्य युवक की तलाश जारी है। अभी तक उसकी सघन तलाशी की जा रही है।