नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्व शक्ति बनेगा भारत: डाॅ. सतीश पूनियां

-भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व को 70 स्लाइड्स के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने वर्चुअल माध्यम से वीडियो लोकार्पण कर किया स्लाइड प्रदर्शनी का शुभारम्भ। भाजपा के राष्ट्रवाद के विचार की देशभर में तेजी से बढ़ रही स्वीकार्यता, कांग्रेस अराजकता के रास्ते पर चलकर देश को जातियों एवं धर्मों में बाँटने का षडयंत्र कर रही है: डाॅ. पूनियां

जयपुर। प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिवस को भाजपा ‘‘सेवा सप्ताह’’ के रूप में मना रही है।

प्रदेश भाजपा द्वारा ‘‘सेवा सप्ताह’’ का आगाज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर आधारित स्लाइड प्रदर्शनी का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने वर्चुअल माध्यम से वीडियो लोकार्पण कर किया।

जिसको लेकर भाजपा महिला मोर्चा एवं आईटी विभाग द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व को 70 स्लाइड्स के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित कर कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविडकाल में कुशल नेतृत्व एवं दृढ़ इच्छाशक्ति से बेहतरीन कोरोना प्रबंधन से कोरोना महामारी पर काबू पाने में बड़ी सफलता हासिल की और दुनियाभर के तमाम देशों को भी दवाइयाँ पहुँचाकर भरपूर मदद की।

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भरता की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है देश में पीपीई किट का निर्माण होना और खुद की पूर्ति कर अन्य देशों को निर्यात हो रहा है। साथ ही देश वेन्टिलेटर भी तैयार किये जा रहे हैं।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत आर्थिक पैकेज से गरीब, मध्यम, निम्न वर्ग के साथ ही उद्यमियों को भी बड़ा सम्बल मिल रहा है।

रेहड़ी-ठेली वालों को भी इस अभियान के अन्तर्गत आर्थिक मदद के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ‘‘सबका साथ-सबका विकास’’ को संकल्प बनाकर देश में विकास के नये आयाम स्थापित कर रहे प्रधानमंत्री मोदी ने करोड़ों महिलाओं के घरों तक उज्जवला योजना के माध्यम से गैस सिलेण्डर पहुँचाने का काम किया, प्रधानमंत्री जन-धन योजना से 40 करोड़ गरीब लोगों के खाते खुलवाने का ऐतिहासिक कार्य किया।

यह भी पढ़ें :  अक्षय ने 25 करोड़, भूषण ने 11 करोड़, प्रभास ने 4 करोड़, अल्लु ने दिए 2.5 करोड़ दिए, क्या खान तिकड़ी ने भी दिया है कुछ?

स्वच्छ भारत मिशन के माध्यम से देशभर में स्वच्छता की एक नई अलख जगाई जिसका असर यह हुआ कि एक जनआंदोलन बन गया, जिसके सकारात्मक परिणाम हम सबके सामने हैं और कोविडकाल में भी इस अभियान का हम सभी को लाभ मिला।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि बुनियादी विकास के साथ वैचारिक मुद्दों का भी मोदी जी के नेतृत्व में समाधान हो रहा है। करीब 500 सालों से अयोध्या में श्रीराम मन्दिर के निर्माण को लेकर जो आंदोलन चल रहा था, जिससे देश के करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।

ऐसे वैचारिक मुद्दे का मोदी के अथक प्रयासों से मार्ग प्रशस्त हुआ और मोदी जी ने अयोध्या में संत-महात्माओं की उपस्थिति में श्रीराम मन्दिर निर्माण की नींव रखी।

इस ऐतिहासिक पल के हम सभी देशवासी विभिन्न माध्यमों से जुड़कर साक्षी बने, जो हम सबके लिए गर्व की बात है।

अनुच्छेद 370 एवं 35ए को खत्म कर जम्मू-कश्मीर को विकास की नई राह दिखाने के साथ ही आजादी दी, कानून के माध्यम से तीन तलाक को खत्म कर मुस्लिम माताओं-बहनों को स्वाभिमान से जीने का सम्मान दिया।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक देश पर राज कर जातिवाद, वंशवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के अलावा बुनियादी एवं वैचारिक मुद्दों पर कोई कार्य नहीं किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अराजकता के रास्ते पर चलकर देश को जातियों एवं धर्मों में बाँटने का षडयंत्र कर रही है और वो खुद के फायदे के लिए देश के दुश्मन से भी हाथ मिलाने में नहीं हिचकिचाती है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा के राष्ट्रवाद के विचार की स्वीकार्यता देशभर में बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस है।

यह भी पढ़ें :  खाटू श्याम धाम में 21000 और 11000 की वसूली जजिया कर नहीं है?

हम ईश्वर से कामना करते हैं कि विराट एवं विरले व्यक्तित्व के धनी मोदी जी हमेशा स्वस्थ रहें और देश को अपने कुशल नेतृत्व से और अधिक ऊँचाईयों पर लेकर जाएं और हमें पूरा विश्वास है कि आपके नेतृत्व में देश विश्व में शक्तिशाली बनकर उभरेगा।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ. अलका सिंह गुर्जर, मुकेश दाधीच, प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल, अशोक सैनी, श्रवण सिंह बगड़ी, जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा, आईटी विभाग के प्रदेश प्रभारी अविनाश जोशी, सोशल मीडिया प्रभारी हीरेन्द्र कौशिक, राजस्थान महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा, जयपुर शहर महिला मोर्चा की अध्यक्ष कविता मलिक सहित महिला मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम के समन्वयक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए भाजपा की ओर से प्रदेशभर में ‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

जिनमें दिव्यांगों एवं जरूरतमंदों की मदद, ब्लड एवं प्लाज्मा डोनेशन, वृक्षारोपण, गाँवों में स्वच्छता अभियान, कच्ची बस्ती एवं कोविड अस्पतालों में फल वितरण इत्यादि सामाजिक कार्य कर जरूरतमंदों की मदद की जायेगी।

उन्होंने कहा कि डाॅ. सतीश पूनियां के नेतृत्व में कोरोना काल में जनसेवा के कार्यों से पार्टी ने प्रदेशभर में नया इतिहास रचा और वे खुद भी लगातार जनसेवा के कार्यों में लगे रहे एवं हम सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते रहे,  स्वास्थ्य कारणों के चलते डाॅ. पूनियां ने वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित कर हम सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन कर मनोबल बढ़ाया।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में श्रीराम मन्दिर, तीन तलाक, अनुच्छेद 370 व 35ए सहित विभिन्न मुद्दों का समाधान हुआ और केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग का विकास हो रहा है और देश हर क्षेत्र में नई ऊँचाईयां छू रहा है।

यह भी पढ़ें :  मंदिर में आपत्तिजनक सामग्री डाली, एक की मौत के बाद मुस्लिम युवकों ने पुजारी से कबूला जुर्म

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा, महिला स्वाभिमान, हर वर्ग का विकास सहित विभिन्न जनहित के मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मजबूती से काम हो रहा है और वर्ष 2023 तक हर घर को बिजली देने का जो मोदी ने वादा किया है, वो जरूर पूरा होगा।

जिससे देश के हर घर को रोशनी मिलेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार सहित विभिन्न क्षेत्रों में मोदी सरकार नये विजन के साथ नये आयाम स्थापित कर रही है।

आईटी विभाग के प्रदेश प्रभारी अविनाश जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व को 70 स्लाइड्स के माध्यम से भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदर्शित किया गया, जिससे प्रदेशभर के सभी बूथों एवं मण्डलों तक भी प्रदर्शित कर आमजन को अवगत कराया जायेगा।

जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में ‘‘सेवा सप्ताह’’ कार्यक्रम में जयपुर शहर की सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी मण्डलों में ‘‘सेवा सप्ताह’’ में पूरी जिम्मेदारी एवं सक्रियता से भागीदारी निभायेंगे।

नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा द्वारा      15 सितम्बर को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा 70 स्थानों पर सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जायेगा।

16 सितम्बर को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग उपकरण एवं 70 गरीब भाई-बहनों को चश्मा प्रदान किया जायेगा।

17 सितम्बर को भाजपा किसान मोर्चा द्वारा प्रत्येक मण्डल में 70 वृक्षारोपण के कार्यक्रम करेगा एवं 70 गरीब बस्ती व अस्पतालों में फल वितरण करेगा।

18 व 19 सितम्बर को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा सभी जिला स्तर पर 70 बन्धुओं का ब्लड़ डोनेशन कार्यक्रम एवं स्थानीय आवश्यकतानुसार अस्पतालों के माध्यम से 70 प्लाज्मा डोनेशन के कार्यक्रम करेगा।

20 सितम्बर को भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा जिले के 70 शक्ति केन्द्र अथवा ग्रामों का चयन कर स्वच्छता अभियान चलायेगा।