राजस्थान पुलिस मुख्यालय में मचा हड़कम्प, पीएचक्यू (PHQ) को किया बंद

राजस्थान पुलिस मुख्यालय में मचा हड़कम्प, पीएचक्यू को किया बंद

जयपुर।
राजस्थान पुलिस मुख्यालय (Rajasthan police headquarter)  में शुक्रवार को हड़कम्प मच गया। इसके चलते पुलिस के अधिकारियों और जवानों में अच्छा खासा दहशत का महौल है। नतीजा यह हुआ कि पीएचक्यू (PHQ) के आला अधिकारियों के साथ राय कर पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह यादव (IPS Bhupendra singh yadav) ने शुक्रवार को रात से मुख्यालय को बंद कर दिया गया है।

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां पर दो दिन में कोरोना वायरस की करवाई गई जांचों की रिपोर्ट में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) और कुछ आला अधिकारियों समेत 31 पुलिसकर्मियों को पॉजिटिव पाया गया है। अभी भी पुलिस के कई अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

बताया जा रहा है कि कोरोना का कहर नहीं फैले, इसको ध्यान में रखते हुये पुलिस ने कोरोना के संक्रमिक पुलिसकर्मियों को दूर रखने और संदिग्ध मरीजों के साधारण पुलिस अधिकारियों को संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुये राजस्थान पुलिस मुख्यालय को बंद कर दिया गया है।

मुख्यालय अगले ​दो दिन के लिये बंद रहेगा। हालांकि, मुख्यालय में वैसे भी रविवार का अवकाश रहता है। ऐसे में शनिवार की छुट्टी कर दी गई है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय के लालाकोठी में शिफ्ट होने के बाद दो दिन तक बंद करने का निर्णय लिया गया है।

जानकारी में आया है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र दक (IPS Bhupendra dak) को कोरोना संक्रमित हैं। इसके साथ ही 150 अधिकारियों और जवानों की जांच करवाई गई, जिनमें से 23 लोग शुक्रवार को पॉजिटिव मिले हैं। यहां पर पांचवी मंजिल पर आरएसी का कार्यालय है, जहां पर 17 लोग संक्रमित पाये गय हैं।

यह भी पढ़ें :  BA सेकंड इयर की स्टूडेंट असमा खान बनीं पार्षद

इसके अलावा प्लानिंग एण्ड वेलफैयर में चार और इंटेलिजेंस में भी 3 लोगों को संक्रमित पाया गया है। मुख्यालय की ओर आदेश जारी किया गया है कि अब पूरे भवन को सैनेटाइज किया जायेगा, उसके बाद यहां आने वाले हर अधिककारी और पुलिस जवान की जांच की जायेगी और उसके बाद ही प्रवेश दिया जायेगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक लॉ एण्ड आॅर्डर सौरभ श्रीवास्तव ने आदेश दिया है कि यहां पर आने वाले सभी 700 जनों की जांच करवाई जायेगी। सभी जांच रिपोर्ट देने का काम शुरू कर दिया गया है। सोमवार तक यह काम पूरा कर लिया जायेगा।