31 C
Jaipur
शनिवार, सितम्बर 19, 2020

नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर एक किशोर की अचेतावस्था में किया ऐसा काम  

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर। कानोता इलाके में रिश्तेदारों के नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर एक किशोर की अचेतावस्था में हत्या करने का मामला सामने आया है। प्रकरण में बलात्कार की भी पड़ताल की जा रही है।

मजेदार बात यह है कि मौत के बाद परिजनों को पुलिस का भय दिखाकर दाहसंस्कार भी करा दिया गया। इस संबंध में मंगलवार को परिजनों की ओर से हत्या व साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

थानाधिकारी नरेन्द्र कुमार खीचड ने बताया कि नादौती करौली निवासी किशोर मीना ने मामला दर्ज करवाया है कि पुरानी चुंगी आगरा रोड स्थित लक्ष्मी नगर में मकान बनाकर अपनी पत्नी गुलाब देवी, बेटे मनीष और मुकेश के साथ रहता है और एटीएम पर रात्रि के समय गार्ड की नौकरी कर जीवन यापन करता है।

आरोपित पुखराज मीना, भरतलाल मीना व उसकी पत्नी रचिता मीना और बाबूलाल उसके रिश्तेदार है, जिसका घर पर आना-जाना लगा रहा है।

घटनाक्रम के मुताबिक किशोर के घर पर छोटा कार्यक्रम था, जिसमें आरोपित खाना खाने उसके घर आए थे। रात करीब 8 बजे किशोर मीना अपनी ड्यूटी पर चला गया।

सुबह करीब 6 बजे पुखराज बाइक से किशोर के पास पहुंचा और छोटे बेटे मुकेश की तबीयत खराब होने की कहकर तुरंत घर चलने को कहा।

घर आकर देखने पर पत्नी गुलाब देवी व बड़ा बेटा मनीष बैठे-बैठे रो रहे थे और मुकेश को चादर उढाकर लिटा रखा था। चादर हटाकर देखने पर मनीष मृत पड़ा मिला।  

मृतावस्था में बेटे को देखकर किशोर के जोर-जोर से रोने पर रिश्तेदारों ने हल्ला मचाने पर मना किया और कहा कि हल्ला करोगे तो पुलिस आ जाएगी और तुम्हे पकड़ लेगी।

पुलिस की धमकी देकर किशोर को चुप करवा दिया गया। जिसके बाद आरोपित भरतलाल व पुखराज एम्बूलेंस ले आए और बेटे मुकेश की लाश को लेकर चुपचाप गांव ले गए।

वहां चुपचाप दाहसंस्कार करवा दिया गया। शमशान में दाहसंस्कार के दौरान बेटे की लाश को देखने पर किशोर को उसके सिर पर दो चोट के निशान दिखाई दिए।

आरोपित भरतलाल व पुखराज से पूछने पर वह वहां से आनाकानी कर चले गए। शक होने पर किशोर मीना ने अपनी पत्नी गुलाब देवी से पूछताछ की।

उसने बताया कि ड्यूटी पर जाने के बाद आरोपित कोल्डड्रिंक की बोतल लेकर आए थे। उसने व दोनों बच्चें को कोल्डड्रिंक पिलाई, जिसके पीने के बाद तीनों अचेत होकर सो गए।

सुबह करीब 5 बजे रचिता ने जगाया और कहा कि तेरे बेटे मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। गुलाब देवी के तुरंत उठकर देखने पर मुकेश को नीचे जमीन पर लेटा रखा था और उसके सिर पर चोट के दो निशान थे।

बेटे को मृत देखकर रोने पर आरोपित ने कहा कि हल्ला मत करो, नहीं तो पुलिस को पता चल जाएगा और तुम्हें बंद कर देंगे।

पूछताछ में पत्नी ने किशोर को बताया कि घरेलू कामकाज के लिए आरोपित पूखराज के 60 हजार और भरतलाल के लिए 22 हजार रुपए उधार को वापस लौटने के लिए मुकेश ने तकाजा किया था।

आरोपित व मुकेश का इस बात को लेकर झगड़ा भी हो गया था, जिसके बाद आरोपितों ने सुबह पूरे रुपये देने की कहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पडताल कर रही है। 

- Advertisement -
नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर एक किशोर की अचेतावस्था में किया ऐसा काम   3
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

कोरोना काल में एसएमएस मानदंडों का पालन करें : सतीश पुनिया

जयपुर, 19 सितंबर (आईएएनएस)। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पुनिया ने शनिवार को कहा कि इस कोरोना काल में एसएमएस मानदंडों का पालन करना चाहिए।...
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1,492 नए मामले, संख्या 62,533 हुई

श्रीनगर, 19 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में शनिवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 1,492 नए लोगों को पॉजिटिव पाया गया,...

सरकार श्रम मंत्रालय के 3 विधेयक लोकसभा से वापस लेने को तैयार (लीड-1)

नई दिल्ली, 19 सितंबर (आईएएनएस)। लोकसभा में चल रहे मानसून सत्र के दौरान केंद्र की तरफ से श्रम मंत्रालय के तीन विधेयकों को वापस...

आईपीएल-13 : मुंबई ने चेन्नई को दिया 163 रनों का लक्ष्य

अबु धाबी, 19 सितंबर (आईएएनएस)। आईपीएल-13 के पहले मैच में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस ने रविवार को शेख जायेद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स...

Related news

पिंकी प्रधान आशिक की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल लिव इन रिलेशनशिप में रही!

बाड़मेर। 'पिंकी प्रधान' उर्फ समदड़ी पंचायत समिति प्रधान पिंकी चौधरी अपने आशिक अशोक चौधरी की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल...

पिंकी चौधरी भागने वाली लड़कियों की रोल मॉडल बनी, चार लड़कियों ने ली प्रेरणा और प्रेमियों के साथ भाग गईं

बाड़मेर/टोंक। पिछले महीने बाड़मेर के समदड़ी पंचायत समिति की प्रधान पिंकी चौधरी के घर से भागने और आपने प्रेमी अशोक चौधरी के...

बाड़मेर: लड़की भगा ले गया शिक्षक, मिलते ही घरवालों ने किया ऐसा हाल

बाड़मेर। राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर में एक स्कूल के अध्यापक पर जानलेवा हमले और नाक व दोनों कान काटने की घटना सामने...

किसानों को बहकाने और बरगलाने का काम कर रहे कांग्रेस-वामपंथी दल

-मोदी सरकार के तीनों ही विधेयक क्रांतिकारी हैं, किसान को मिलेगी तरक्की, मजबूती और ताकत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमेशा किसानों,...
- Advertisement -