भंवरी देवी अपहरण और हत्या के आरोपी महिपाल मदेरणा को सशर्त ज़मानत

जोधपुर। करीब 9 साल पहले जोधपुर के बिलाड़ा कस्बे की नर्स भंवरी देवी के अपहरण और हत्या के मामले में ट्रायल का सामना कर रहे प्रदेश के पूर्व मंत्री
महिपाल मदेरणा की जमानत याचिका मंजूर कर सशर्त ज़मानत दे दी गई है।

मामले पर हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई और जस्टिस दिनेश मेहता की कोर्ट ने मदेरणा की याचिका को मंजूर करते हुए ज़मानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

कोर्ट ने कहा कि आरोपी महिपाल मदेरणा को सशर्त जमानत दी गई है। जयपुर इलाज के लिए उनके साथ पुलिस गार्ड के साथ जा सकेंगे। जोधपुर जेल में बंद महिपाल मदेरणा की तबीयत खराब होने के कारण जमानत याचिका लगाई गई थी।

उल्लेखनीय है कि करीब 9 साल पहले जोधपुर के बिलाड़ा कस्बे की रहने वाली भंवरी देवी नामक एक नर्स की अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। महिपाल मदेरणा राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष परसराम मदेरणा के बेटे हैं। महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा वर्तमान में ओसियां से विधायक हैं।

भंवरी देवी के अपहरण और हत्या के मामले में तत्कालीन मंत्री महिपाल मदेरणा को अशोक गहलोत सरकार से बर्खास्त कर दिया गया था और बाद में जांच सौंप दी गई। महिपाल मदेरणा और तत्कालीन विधायक मलखान सिंह विश्नोई को मुख्य आरोपी मानते हुए गिरफ्तार किया था।

तब से लेकर अब तक पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई इस प्रकरण में ट्रायल चलता है। दोनों मुख्य आरोपी तभी से जेल में बंद हैं। मामला सीबीआई की विशेष अदालत में लंबित है।

यह भी पढ़ें :  उ.प्र. में गंगा यात्रा मार्ग पर प्लास्टिक प्रतिबंध पर नया आदेश