भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां के लिए मंदिरों में हवन-पूजन, मस्जिद में चादर चढ़ाई

-प्रदेशभर के मंदिरों में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिये की जा रही पूजा-अर्चना एवं हवन, डॉ. सतीश पूनियां ने कहा: सबसे बड़ी पूंजी आमजन व कार्यकर्ता

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से ही प्रदेशभर के मंदिरों में हवन-पूजन हो रहे हैं।

इधर, जयपुर में अकीदत के फूल चढ़ाए गए और डॉ. पूनियां के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए चादर चढ़ाई गई।

डॉ. पूनियां ने कहा है कि सबसे बड़ी पूंजी राजस्थान के असंख्य लोग हैं, जो उनसे प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष तौर पर आत्मीयता के साथ जुड़े हुये हैं।

प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं आमजन में ‘भाईसाहब’ के नाम से लोकप्रिय डॉ. पूनियां यह बात कई बार सार्वजनिक कार्यक्रमों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से संवाद के दौरान कह चुके हैं।

उनका कहना है कि, मैंने जीवन में जो बड़ी पूंजी कमाई है, वो आप सब लोग हैं, असंख्य लोग मुझसे जुड़े हुये हैं, आप सब मेरी ताकत हैं, मेरी ऊर्जा हैं।

प्रदेश के जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से लेकर सदन तक हमेशा सक्रिय रहने वाले डॉ. पूनियां इन दिनों स्वास्थ्य कारणों से डॉक्टरों की सलाह के अनुसार घर में आइसोलेटे हैं।

FB IMG 1599561841634

जहां से वो फेसबुक, ट्विटर, मोबाइल मैसेज के माध्यम से आमजन एवं कार्यकर्ताओं से समय-समय पर संवाद कर रहे हैं और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों की वर्चुअल माध्मय से बैठक लेकर उनसे भी संवाद कर रहे हैं।

डॉ. पूनियां की कार्यशैली में पार्टी के प्रति उनका समर्पण एवं जनसेवा के कार्यों को प्रमुखता से करना, ये महत्वपूर्ण बाते हैं।

कोरोनाकाल में लगातार कई महीनों तक इनके नेतृत्व में प्रदेशभर में भाजपा द्वारा किये गये करोड़ों लोगों की जनसेवा के कार्यों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा वर्चुअल माध्यम से संबोधन के दौरान प्रशंसा कर पीठ थप-थपा चुके हैं और पूरी प्रदेश भाजपा टीम को बधाई भी दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  जयपुर में ऐतिहासिक बेडमिंटन लीग 22 सितम्बर से SMS स्टेडियम पर-

मिलनसार एवं शालीन व्यक्तित्व के धनी डॉ. पूनियां जमीन से जुड़कर जनहित के जमीनी मुद्दों पर पिछले करीब 40 वर्षों से पार्टी के विभिन्न संगठनों में सक्रिय होकर कार्य कर रहे हैं, तो उनका प्रदेश के आमजन एवं कार्यकर्ताओं से शुरू से ही आत्मीय लगाव है।

FB IMG 1599561835442

उनके मिलनसार व्यक्तित्व के कारण ही उनकी छवि कार्यकर्ताओं एवं आमजन के बीच जननायक एवं जनसेवक की है।

पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनका पार्टी कार्यकर्ताओं और आमेर की जनता से लगाव इस कदर है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के काफी संख्या में लोगों और कार्यकर्ताओं को वे नाम से जानते हैं और चेहरों से तो लाखों लोगों को पहचानते हैं।

इन दिनों डॉ. पूनियां स्वास्थ्य कारणों से आमजन से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं, तो ऐसे में प्रदेश के विभिन्न जिलों एवं तहसीलों में लोग उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर, देवी मां से कामना-प्रार्थना एवं हवन कर रहे हैं।

डॉ. पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिये जयपुर के बगरू विधानसभा क्षेत्र में मुहाना के पास हनुमानजी मंदिर में सुदरकांड पाठ का पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने आयोजन किया।

IMG 20200908 WA0009

जिला अध्यक्ष रामानंद गुर्जर, देहात दक्षिण के जिला उपाध्यक्ष बृजेश लाटा ने करवाया, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग, बगरू देहात पूर्व मंडल अध्यक्ष गिर्राज मीणा, सहित कई भाजपा कार्यकर्ता और संगठन पदाधिकारी मौजूद रहे।

टोंक शहर के प्राचीन मन्दिर , कंकाली माता जी के मन्दिर में पूजा-अर्चना व हवन कर भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र पराणा सहित विभिन्न पदाधिकारियों ने डॉ. पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने एवं प्रदेश से कोरोना खत्म होने की कामना की है।

अलवर में लगभग 5 माह बाद खुले मंदिर श्री जगन्नाथ महाराज जी पुराना कटला स्थित मंदिर द्वार पर पहल सेवा संस्थान व युवा शक्ति संगठन द्वारा देशभर में कोराना संक्रमित जनों के स्वास्थ्य लाभ एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के स्वास्थ लाभ की कामना की।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान के 'चाणक्य' बने भाजपा अध्यक्ष डॉ. पूनियां, केंद्र के साथ बनने लगे हैं सफल समीकरण

कार्यक्रम संयोजक जितेन्द्र गोयल ने बताया कि इस अवसर पर जिला महामंत्री पवन जैन, पार्षद सतीश यादव, सुनील चौधरी, युवा विकास बोर्ड के सदस्य रहे तरुण जैन, शंकर लाल सैनी, मनोज चौहान, भाजपा मंडल अध्यक्ष सतीश शर्मा, हरिओम गोयल, रवि यादव,आशुतोष शर्मा, प्रवेश जैन, समाजसेवी भूपेंद्र सिंह राठौड़ इत्यादि मौजूद रहे।

IMG 20200908 WA0008


कोटा के गणेश जी मंदिर, बाँसवाड़ा के विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना कर डॉ. पूनियां के अच्छे स्वास्थ की कामना की है।

जयपुर के स्वामी नारायण मंदिर में आरती कर डॉ. पूनियां के स्वास्थ लाभ की कामना कर जल्द ही जनसेवा में जुटने की प्रार्थना की।


करौली में राजराजेश्वरी व जगतजननी कैला मैया के दरबार में डॉ. पूनियां के पूर्ण स्वस्थ होने व लम्बी दीर्घायु की कामना की।

आराध्य देव भगवान राधामदनमोहन महाराज, नवलविहारी महाराज, श्री सूर्य मंदिर, श्री शनी देव महाराज के मन्दिर में ढोक लगाकर उनके चरणों में प्रार्थना करते हुए कहा कि ईश्वर सभी को जल्द से जल्द स्वस्थ बनाने की कृपा करें।

जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष के.के.मित्तल, जिलामहामंत्री धीरेन्द्र बैंसला, जिला मंत्री नवल शर्मा, पुष्पेन्द्र सैनी, जिला मीडिया प्रभारी मुकेश सालौत्री, शहर मण्डल अध्यक्ष अनूप शर्मा व गजेन्द्र सिंह रतियापुरा सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे।

श्रीगंगानदर में जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने गांव मनिया वाली में श्री ठाकुरजी के मंदिर में पूजा अर्चना करके प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कामना की।

वहीं, श्रीगंगानगर के भाजपा नगर मण्डल पश्चिम क्षेत्र द्वारा पूजा-अर्चना कर डॉ. पूनियां के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

भाजपा नगर मण्डल पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष सुशील अरोड़ा, उपाध्यक्ष मांगीराज बायड़, मण्डल कोषाध्यक्ष संतोष गुप्ता, राजकुमार राव, कमल शर्मा, विशाल दुबे इत्यादि मौजूद रहे।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों ने जयपुर में दरगाह मोलाना जियाउद्दीन साहब पहुंचकर सतीश पूनियां के अच्छी सेहत एवं प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिये दुआ मांगी।

यह भी पढ़ें :  RBSE Result: साइंस और कॉमर्स का परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट-

इस मौके पर दरगाह के सज्जादा नशीन बादशाह मियां ने सतीश पूनियां की सेहतयाबी के लिये व प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिये दुआ पढ़वाई।

मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एम सादिक खान ने बताया कि इस मौके पर मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हमीद खान, प्रदेश मंत्री महबूब कुरैशी, गुलजार कुरैशी, मदरसा बोर्ड के उस्मान मंसूरी, स्टेट हज कमेटी के मुश्ताक अहमद, महबूब खान, मोहम्मद साइकिल वाले इत्यादि मौजूद रहे।

सवाईमाधोपुर में देवेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने वनखंडी बालाजी मंदिर पर भाजपा के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां भाईसाहब और प्रदेशवासियों की मंगलकामना के लिए हवन किया।

साथ ही देश एवं प्रदेश को महामारी से जल्द मुक्ति मिलने की भी भगवान से कामना की।

देवेन्द्र सिंह ने कहा कि, हमने बालाजी महाराज से प्रार्थना की है कि, जन-जन के प्रिय डॉ. सतीश पूनियां भाईसाहब जल्द स्वस्थ होकर पार्टी की सेवा के लिये हमेशा की तरह हमारा मनोबल बढ़ाते रहेंगे।

आपके कुशल नेतृत्व ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जो जोश और जूनून भर दिया है, उसी आत्मविश्वास से हम ईश्वर से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

आमेर, जैसलमेर, भरतपुर, दौसा, जोधपुर सहित विभिन्न जिलों, तहसीलों, गांव-कस्बों में भी डॉ. सतीश पूनियां के अच्छे स्वास्थ एवं दीर्घायु की कामना के साथ हवन-पूजन कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

प्रदेशभर में लोग डॉ. सतीश पूनियां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ लोग प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सांसद किरोड़ीलाल मीणा के भी जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि डॉ. सतीश पूनियां सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील कर कह रहे हैं कि मास्क, सैनेटाइजर का उपयोग जरूर करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, जो हम सभी के स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।