पिंकी चौधरी के बाद बाड़मेर में एक और लड़की ने भागकर शादी की, अब जान का खतरा

बाड़मेर। जिले में पिछले महीने की 20 तारीख को समदड़ी पंचायत समिति की प्रधान पिंकी चौधरी अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। पिंकी ने अपने पति से तलाक लेकर प्रेमी के साथ शादी कर ली है।

अब बाड़मेर में ही एक और लड़की ने अपने घर से भागकर शादी की है। इसके चलते समाज के लोग काफी नाराज हैं, जिसका उनको परिणाम भुगतना पड़ सकता है। लड़के और लड़की को भागकर शादी करने पर उनके घरवाले दोनों को जान से मारने की धमकी दी है। आरोप है कि दोनों को अब गांव के पंच-पटेलों द्वारा परेशान किया जा रहा है।

राजस्थान के पाकिस्तान से सटे बाड़मेर जिले में इस नवदंपति को लड़की के परिवार पक्ष के लोगों और वहां के पंचों द्वारा धमकियां दी जा रही है। इसके चलते अब दोनों ने जिला पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

जानकारी में आया है कि लड़की ने अपने घर से भागकर खुद मर्जी से अपने प्रेमी से शादी कर ली थी। बिना जानकारी के दोनों के द्वारा लव मैरिज करने की बात लड़की के परिवारजनों को इतनी नागवार गुजरी कि जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

लड़के-लड़की के द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि उनको बार-बार समाज के लोगों के द्वारा परेशान किया जा रहा है। दोनों का कहना है कि उनको पिछले दिनों में कई बार जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है, जिससे वो डरे हुए हैं।

इसके चलते दोनों ने बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक के सामने सुरक्षा की गुहार लगाई है। दंपति का कहना है कि उनको हर वक्त जान बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :  युवक-युवती को 400 लोगों के सामने कपड़े उतारकर नहलाया, सभी बनाते रहे वीडियो

लड़की ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके घरवाले और उसी के समाज के लोग बार-बार धमकियां दे रहे हैं। लड़की का कहना है कि घरवाले उनकी शादी से खुश नहीं हैं, क्योंकि उन दोनों ने परिजनों की मर्ज़ी के खिलाफ भागकर शादी की है। लड़की कहती है कि यहां पर उनका जीना दुश्वार हो गया है, जिसके चलते पुलिस से मदद मांगी है।

लड़की ने बताया कि वो किसी तरह पुलिस अधीक्षक ऑफिस पहुंचे हैं और लव मैरिज किये जाने के सबूत पेश किए हैं। इसके बाद यहां पर उन्होंने डिप्टी एसपी पुष्पेंद्र सिंह हाडा को पूरा मामला बताकर सुरक्षा की मांग की। इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि शादी करने वालों लड़का-लड़की बालिग हैं, दोनों की शादी कानूनी रूप से सही है।

अब बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल संबंधित थाने के एसएचओ को सुरक्षा का आदेश दिया गया है। स्थानीय पुलिस ने नव जोड़े की सुरक्षा की पक्की व्यवस्था की है। हालांकि, पुलिस अब भी इस मामले की गहनता से जांच कर ही है।

सहायक पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह हाडा का कहना है कि लड़का-लड़की, दोनों बालिग हैं। ऐसे में दोनों की शादी कानूनी रूप से सही है। पुलिस के द्वारा दोनों की शादी के सभी कागजात देख लिए हैं।

पिछले दिनों जब पिंकी चौधरी भागकर चली गई थी, तब भी 3 दिन तक पुलिस की परेड हो गई थी। बाद में वह जोधपुर में अपने प्रेमी के घर मिली थी।