31 C
Jaipur
शनिवार, सितम्बर 26, 2020

सचिन पायलट और प्रताप सिंह खाचरियावास आमने-सामने

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान में पिछले महीने कांग्रेस पार्टी के भीतर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जो राजनीतिक जंग शुरु हुई उसके बाद पहली बार सचिन पायलट और प्रताप सिंह एक मंच पर साथ खड़े हुए हैं।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और यातायात मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास आज राजस्थान विश्वविद्यालय में पहुंचे। दोनों के बीच पिछले दिनों जिस तरह से राजनीतिक बयानबाजी को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आई थीं, उसके बाद प्रताप सिंह पहले ही बाहर सचिन पायलट का सामना कर रहे थे।

मौका था JEE-NEET परीक्षा की स्थगित करने की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से आयोजित धरने प्रदर्शन का, जिसमें सचिन पायलट उपस्थित रहे। इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री प्रसादी लाल मीणा, विधायक राकेश पारीक एवं कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसके बाद सचिन पायलट ने राजस्थान विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे। nsui प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी एवं NSUI कार्यकर्ताओ से मुलाकात की सचिन पायलट ने अपने संबोधन में कहा कि कहा कि साथियों आज पूरे देश भर में कांग्रेस पार्टी ने NSUI ने मिलकर देश में आज सबसे बड़ा मुद्दा जो हैं, परीक्षाओं को लेकर इसपर आज पूरे देश भर में धरना रखा है।

प्रदेश की राजधानी में आज हम सब लोग अपनी बात रखने के लिए ईकठ्ठे हुए हैं। यह मुद्दा पार्टी सरकार, विपक्ष इन सबसे ऊपर उठकर मुद्दा हैं। देश और दुनिया में जो आज माहौल बना है, इसको लेकर राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी में बस इतना कहा कि यह जो परीक्षा एक बार स्थिगित हो चुकी है, क्या हम सरकार में बैठे लोग एक बार संवेधनशील होकर पुनर्विचार नहीं कर सकते।

देश भर में लाखों स्टूडेंट्स को परीक्षा देने बुला रहे हो कोरोना की महामारी का संख्या बल लगातार बढ़ रहा है जो स्टूडेंट्स अपनी परीक्षा देने के लिए जाएंगे।

होटल बन्द हैं, यातायात के साधन बन्द हैं, ग्रामीण क्षेत्र के स्टूडेंट्स कैसे अपने सेंटर और शहर तक जाय पाएंगे? उन शहरी क्षेत्रों में कही कंटेन्मेंट जोन हैं, वहाँ स्टूडेंट्स कैसे निकल पायेंगे।

यह बोल देना की अलग अलग राज्यो में परीक्षा हो रही है, इसलिए हम देश में JEE-NEET की परीक्षा कराएंगे, हम समझते हैं, यह गलत है। लोगों के भविष्य के खिलवाड़ के 11,12 महीने की बात नहीं है, लाखों स्टूडेंट्स के घर मे लोग रहते हैं।

उनको आज आप संक्रमण के खतरे के सामने जान पूछकर लाना चाहते हो। कोई बीमारी पूछकर नहीं होती है, यह किसी के हाथ मे नहीं है। आज सब लोगों को संक्रमण गरीब को, अमीर को संक्रमण हो रहा है।

हम सब लोग कोशिश करते हैं बचने की, लेकिन कब किसको हो जाये। यह मालूम नही, लेकिन जब पता है संक्रमण बढ़ सकता है। फिर भी लाखों स्टूडेंट्स को बसों में, ट्रेनों में पूरे हिंदुस्थान के शहरों में भेजेगे, वहाँ परीक्षा कैसे हो पाएगी।

यह वाजिब चिंता को लेकर पूरे देश में NSUI भूख हडताल कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने पूरी ताकत के साथ इस मुद्दे को उठाने की बात रखी है। आज हम सब स्टूडेन्ट जनता की आवाज को बुलंद करने के लिए ईकठ्ठे हुए हैं और केंद्र सरकार से मांग करने के लिए की जिद्द करना बुरा है।

क्या कारण है जो आप जिद्द करके परीक्षा करा रहे हैं। हम इसी प्रकार अपनी बात को रखते रहेंगे। और केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि इस मुद्दे पर सवेधनशील होकर पुनर्विचार करे।

- Advertisement -
सचिन पायलट और प्रताप सिंह खाचरियावास आमने-सामने 3
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

ओरेगन सीफूड प्लॉट के 77 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

वाशिंगटन, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में ओरेगन सीफूड प्लॉट के 77 कर्मचारी कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।समाचार एजेंसी सिंहुआ के रिपोर्ट...
- Advertisement -

आईपीएल-13 : फिर हारी चेन्नई, अकेले लड़े फाफ (राउंडअप)

दुबई, 25 सितंबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें...

बल्लेबाजी में कमी को सुधारना होगा : धोनी

दुबई, 25 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स के हाथों शुक्रवार को मात खाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा...

फील्डरों के लिए परिस्थति मुश्किल थी : अय्यर

दुबई, 26 सितंबर (आईएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को आईपीएल-13 में चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हरा कर अपनी दूसरी जीत दर्ज...

Related news

प्रधान पिंकी चौधरी की अशोक को छोड़ नए प्रेमी के साथ भागने की अफवाह?

बाड़मेर। जिले के समदड़ी पंचायत समिति क्षेत्र से प्रधान पिंकी चौधरी के 1 महीने पहले अपने प्रेमी अशोक चौधरी के साथ भागने...

25 सितंबर को भारत बंद, 3 कृषि विधायकों के खिलाफ किसान उतरेंगे सड़कों

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में संसद में पारित किए गए तीन कृषि विधायकों के खिलाफ 25 सितंबर को...

सचिन पायलट को फंसाने चले थे, अशोक गहलोत खुद आये लपेटे में

भोपाल/जयपुर। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व...

अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा से पूछा स्तन (ब्रेस्ट्स) असली हैं या नकली?

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री और मॉडल शर्लिन चोपड़ा ने खुलासा किया है। शर्लिन ने कहा है कि पिछले दिनों जब वह...
- Advertisement -