पूनियां ने वसुंधरा को किया चित्त, इस तरह दिखाया बाहर का रास्ता

जयपर।
भाजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चित्त कर दिया है। लंबे समय तक अपने पावर का बेहतरीन इस्तेमाल कर सत्ता और संगठन पर हावी रहीं वसुंधरा राजे अब हाशिये पर जाती हुई नजर आ रही हैं।

डॉ. पूनियां अपनी टीम को तैयार कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने प्रदेश के सभी सातों संभागों के संभाग प्रभारी और सभी 44 जिलों के जिला प्रभारी नियुक्त किये हैं। मजेदार बात यह है कि इन सातों संभागों के प्रभारियों में वसुंधरा राजे का एक भी आदमी नहीं है।

22 साल में #अशोक_गहलोत ने ऐसे खत्म की “जाट राजनीति”! देखें विडियो…

संभाग प्रभारियों में बीकानेर में माधोराम चौधरी, जयपुर में मदन दिलावर, भरतपुर में मुकेश दाधीच, अजमेर में प्रसन्न मेहता, जोधपुर में भजनलाल शर्मा, उदयपुर में हेमराज मीणा और कोटा में सांसद सीपी जोशी को प्रभारी बनाया गया है। इनमें से भजनलाल शर्मा और मुकेश दाधीच को वसुंधरा राजे का करीबी माना जाता था, लेकिन इन दोनों ने पाला बदल लिया है।

खास बात यह है कि जिस तरह से हाल ही में डॉ. पूनियां ने अपनी 25 सदस्यों की पहली कार्यकारिणी वाली सूची में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे खेमे के माने जाने वाले किसी भी नेता को स्थान नहीं दिया था, ठीक ऐसे ही संभाग प्रभारियों में राजे का करीबी एक भी नेता नहीं है।

इसके साथ ही जिन नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनमें भी अधिकांश आरएसएस के प्रिय लोग हैं, जबकि कुछ मात्रा में युवाओं को भी मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  रोटरी क्लब लगाएगा डेढ़ लाख पौधे, भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने लगाया पहला पौधा पौधा

#Vasundhara #Gehlot 17 साल से एकदूजे को बचा रहे हैं! देखें विडियो…..

इस सूची में भी करीब 3 फीसदी नेता ही वसुंधरा राजे के गुट से माने जाते हैं अथवा ऐसे लोग हैं, जिनको वसुंधरा राजे के द्वारा सरकार रहते मंत्री या अन्य पद दिया गया था। बताया जा रहा है कि इस सूची में 95 प्रतिशत नेता आरएसएस से संबंध रखते हैं।

इस तरह से वसुंधरा राजे के किसी व्यक्ति को स्थान नहीं देकर डॉ. पूनियां ने बता दिया है कि अब समय वसुंधरा राजे का नहीं है, अपितु समय बदल गया है और नई लीडरशिप तैयार करने का वक्त आ गया है। केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा भी अब इसी दिशा में काम किया जा रहा है।

Sachin pilot को इस लड़की के जाल में फंसा जेल भेजने की तैयारी थी! देखें विडियो…

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और TwitterYouTube पर फॉलो करें.