भाजपा ने 7 संभाग प्रभारी और 44 जिला प्रभारी बनाए

—संभाग और जिला प्रभारियों में भी वसुंधरा राजे को दरकिनार किया गया।
जयपुर।
भाजपा के अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां अपनी टीम को तैयार कर रहे हैं। बुधवार को डॉ. पूनियां ने प्रदेश के सभी सातों संभागों के संभाग प्रभारी और सभी 44 जिलों के जिला प्रभारी नियुक्त किये हैं।

संभाग प्रभारियों में बीकानेर में माधोराम चौधरी, जयपुर में मदन दिलावर, भरतपुर में मुकेश दाधीच, अजमेर में प्रसन्न मेहता, जोधपुर में भजनलाल शर्मा, उदयपुर में हेमराज मीणा और कोटा में सांसद सीपी जोशी को प्रभारी बनाया गया है।

खास बात यह है कि जिस तरह से हाल ही में डॉ. पूनियां ने अपनी 25 सदस्यों की पहली कार्यकारिणी वाली सूची में वसुंधरा राजे खेमे के माने जाने वाले किसी भी नेता को स्थान नहीं दिया था, ठीक ऐसे ही संभाग प्रभारियों में राजे का करीबी एक भी नेता नहीं है।

इसके साथ ही जिन नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनमें भी अधिकांश आरएसएस के प्रिय लोग हैं, जबकि कुछ मात्रा में युवाओं को भी मौका दिया गया है। इस सूची में भी करीब 15 से 20 फीसदी नेता ही वसुंधरा राजे के गुट से माने जाते हैं अथवा ऐसे लोग हैं, जिनको वसुंधरा राजे के द्वारा सरकार रहते मंत्री या अन्य पद दिया गया था। बताया जा रहा है कि इस सूची में 80 से 85 प्रतिशत नेता आएसएस से संबंध रखते हैं।

यह भी पढ़ें :  हनुमान बेनीवाल के लिए योगी आदित्यनाथ का डीडवाना में...