डॉ. पूनियां ने चिकित्साकर्मियों-पुलिसकर्मियों को राखी बांधी, गहलोत ने जैसलमेर में महिला विधायकों से बंधवाई

जयपुर/जैसलमेर। सेवा का जज्बा और सत्ता का सुख भोगने की प्रवर्ती राजनेताओं में ही पाई जाती है। सियासत में कुछ नेता ऐसे होते हैं, जो जिम्मेदारियों से दूर भाग कर केवल सत्ता का सुख भोगने का काम करते हैं, और दूसरी तरह के जनप्रतिनिधि ऐसे होते हैं, जो सत्ता के सुख की परवाह किए बगैर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हैं और जनता की सेवा में लगते हुए अपने चुनाव के 5 वर्ष का समय बिताने का काम करते हैं।

राजस्थान में आज सत्ता और संगठन के सबसे बड़े पदों पर बैठे 2 लोगों के द्वारा सबसे अजीब तरीके का रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया गया।

एक तरफ जहां कोरोना की वैश्विक महामारी की अति महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से मुंह मोड़कर सरकार के मुखिया अशोक गहलोत ने सरकार बचाने के लिए जैसलमेर के एक 5 सितारा होटल की बाड़ेबंदी में मौजूद महिला विधायकों से राखी बंधवाई, वहीं दूसरी ओर जयपुर में मुख्य विपक्षी भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने अपनी कर्मभूमि आमेर में चिकित्साकर्मियों और पुलिसकर्मियों को रक्षासूत्र बांधकर भाई-बहन के इस पवित्र रिश्ते के सबसे बड़े पर्व पर बधाई दी।

डॉ. पूनियां ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, “आज रक्षाबंधन पर्व पर इस वैश्विक महामारी में प्रबल आत्मविश्वास के साथ अग्रणी पंक्ति में खड़े होकर उल्लेखनीय भूमिका निभा रहे कर्मभूमि आमेर के CHC में चिकित्सकों तथा स्वास्थ्यकर्मियों का रक्षा सूत्र बांध कर अभिनंदन किया।”

दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर महिला विधायकों के साथ फोटो और वीडियो शेयर कर रखी के त्यौहार की बधाई देकर एकजुटता दिखाने का भरकस प्रयास किया। गहलोत ने लिखा, “यहां जैसलमेर में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिला विधायकों ने राखी बांधी। सभी को इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दीं।”

यह भी पढ़ें :  जयपुर, जोधपुर, कोटा नगर निगम चुनाव 5 अप्रैल को, 7 को आएगा रिजल्ट

इसके साथ ही डॉ. पूनियां ने कोरोना से रक्षा के लिए जरूरी मास्क, सैनीटाइजर का वितरण कर रक्षासूत्र बांधे।

उन्होंने लिखा, “आज आमेर में कोरोना वैरियर्स चिकित्साकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी एवं महावीर दिव्यांग समिति में उपस्थितजनों को रक्षा सूत्रबांधा एवं मास्क तथा सैनीटाइजर वितरित किये।”

अब आप समझिये, जहां एक तरफ अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर में महिला विधायकों के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार सेलिब्रेट किया, तो दूसरी तरफ जिम्मेदारियों को अंजाम देते हुए भाई-बहन के इस सबसे बड़े पर्व के अवसर पर भी भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने अपने विधानसभा क्षेत्र आमेर में चिकित्सा कर्मियों, पुलिसकर्मियों और जरूरतमंदों को रक्षा सूत्र बांधकर उन्हें मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए।