अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी का समन

जयपुर। राजस्थान में सियासी संग्राम के बीच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत को समन भेजा गया।

गहलोत के बेटे की है दिल्ली रोड पर स्थित होटल

गौरतलब है कि वैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर रतनकांत शर्मा है, दोनों की सन लाइट कार रेंट सर्विस है। इनके दोनों के बीच साझेदारी में दिल्ली रोड पर स्थित एक पांच सितारा होटल है। इसी होटल में पिछले 11 दिन से राजस्थान कांग्रेस के विधायक और तमाम मंत्री ठहरे हुए हैं।

अशोक गहलोत के भाई के विभिन्न ठिकानों पर छापे

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा बुधवार को सुबह राजस्थान, मुंबई और पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भाई अग्रसेन गहलोत के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की गई।

फर्टिलाइजर घोटाले के आरोपी है अग्रसेन गहलोत

आपको बता दें कि अशोक गहलोत की भाई अग्रसेन गहलोत का नाम पिछले दिनों उर्वरक घोटाले में आया था। बताया जा रहा है कि 2007 से 2009 के दौरान जब भी राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार थी। तब अग्रसेन गहलोत के द्वारा केंद्र सरकार के द्वारा उपलब्ध करवाए गए उर्वरक को निजी कंपनियों को बेच दिया था।

करोड़ों रुपए कैश बरामद हुआ

इससे पहले आयकर विभाग के द्वारा गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के भी विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें करोड़ों रुपए बरामद हुए थे।

राज्य सरकार पर संकट बरकरार

इधर, राज्य की सरकार अभी भी क्वारंटाइन हैं। दिल्ली रोड पर गहलोत के स्वामित्व वाली होटल फेयरमाउंट में पूरी सरकार मंत्री और विधायक एक तरह से कैद हो रखे हैं।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने नागरिकों को दी चेतावनी