पायलट की याचिका पर सुनवाई: हाईकोर्ट में हंगामे के बाद सुनवाई मंगलवार को होगी

राजस्थान हाई कोर्ट की डबल बेंच में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत जिन 19 विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के द्वारा विधानसभा की सदस्यता से बाहर का रास्ता दिखाने का नोटिस दिया गया था, उसकी याचिका पर सुनवाई अब मंगलवार को होगी।

राजस्थान हाई कोर्ट में जब सुनवाई हो रही थी तब सचिन पायलट खेमे के वकील हरीश साल्वे की तरफ से दलील दी गई कि व्हिप का उल्लंघन विधानसभा सत्र चल रहा होता है, तब माना जाता है जबकि विधानसभा के बाहर व्हिप नहीं लगती है।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी और सरकार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से केवल नोटिस जारी दिया किया गया है, इसमें सचिन पायलट की तरफ से दायर की गई याचिका प्रीमेच्योर है।

दोनों तरफ से गरमा गरम बहस के बाद वकीलों ने हंगामा कर दिया और कोर्ट परिसर में गार्ड व वकीलों के बीच धक्का-मुक्की हुई, इसके बाद वकील धरने पर बैठ गए।

वकीलों के धरने और हंगामे को देखते हुए कोर्ट ने सुनवाई 21 जुलाई तक के लिए टाल दिया है। अब मंगलवार को फिर से इस मामले में सुनवाई होगी।

आपको बता दें कि हाई कोर्ट के द्वारा राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी को सचिन पायलट समेत 19 विधायकों के खिलाफ किसी भी तरह का एक्शन लेने के लिए 21 जुलाई को शाम 5:30 बजे तक रोक का समय दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  35 साल बाद आया फैसला, 11 पुलिसकर्मी दोषी करारभरतपुर राजा मानसिंह हत्याकांड का मामला: