राजस्थान की सरकार होटल में मस्त है और कोरोना रिकॉर्ड तोड़ने में व्यस्त है

राजस्थान में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है शनिवार को जहां प्रदेश में 28500 मरीज थे, वही आज एक ही दिन में 934 नए मरीजों के साथ संख्या बढ़कर 29434 से ऊपर जा चुकी है।

राजस्थान की सरकार पिछले करीब 10 दिन से दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में तकरीबन कैद है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के स्वामित्व वाली इस होटल में राज्य के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और सभी विधायक बंद हैं।

जिस तेजी से राजस्थान में कोरोनावायरस बदल रहा है, लगभग उसी तेजी से राज्य में राजनीतिक सुरक्षा भी अपना घर करती जा रही है। मार्च में कोरोनावायरस की शुरुआत के बाद अप्रैल में राजस्थान के भीलवाड़ा में अशोक गहलोत मॉडल की खूब प्रशंसा खुद सरकार के द्वारा की गई।

उसके बाद सरकार ने अपनी पीठ थपथपाई और कहा कि देश और दुनिया में भीलवाड़ा मॉडल एक मिसाल है। हालांकि उस मिसाल के पीछे भीलवाड़ा के तत्कालीन कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक थे, लेकिन सरकार ने वाहवाही लूटी।

इसके बाद राज्य सरकार ने एक बार फिर से अपनी पीठ थपथपाई और कहा कि राजस्थान में रिकवरी की रेट सबसे ज्यादा है। पूरे देश में तेजी से रिकवरी करने वाले मरीजों की संख्या राजस्थान में ज्यादा है। इसको अशोक गहलोत मॉडल नाम दिया गया।

लेकिन इसके साथ ही मजेदार बात यह है कि राजस्थान नित नए रिकॉर्ड कायम करता जा रहा है। कुछ दिन पहले ही मरीजों की 1 दिन की संख्या का नया रिकॉर्ड बनाने के बाद आज राजस्थान में 934 मरीज सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें :  सभी 6 नगर निगमों पर जीत के लिए डॉ. पूनियां ने बनाया विनिंग प्लान, गहलोत अंतर्कलह में उलझे