मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और विधायक भंवरलाल शर्मा को कांग्रेस ने निकाला

जयपुर। राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच आज कांग्रेस पार्टी ने राज्य के पूर्व पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह और पार्टी के विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इस बात का ऐलान किया गया है।

IMG 20200717 WA0006

इसके साथ ही कथित तौर पर गुरुवार देर रात वायरल हुई 3 ऑडियो के आधार पर कांग्रेस ने केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को तुरंत बर्खास्त करने और उन को गिरफ्तार करने की मांग की है।

अपनी 5 सूत्री मांगों में कांग्रेस ने सचिन पायलट पर भी हमला बोला है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर राज्य की अशोक गहलोत सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचा है, सौदेबाजी की है।

IMG 20200717 WA0008

इस मामले को लेकर उप नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा है कि ‘सीएम के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा के द्वारा फर्जी ऑडियो जारी करने से ये सिद्द हो गया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से व्यक्तिगत निजता पर हमला जारी है। साथ ही बड़े स्तर पर फोन टैप कर व उन्हें अपभ्रंश कर जनता में भ्रम फैलाया जा रहा है ये अत्यन्त शर्मनाक कृत्य है।’

सुरजेवाला की 5 मांगें-


1- एसओजी गजेंद्र सिंह शेखावत को गिरफ्तार करें।
2 – संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो
3- काला धन कहां से आया, जांच हो।
4- कौन सी एजेंसियां सरकार की मदद कर रही हैं।
5-सचिन पायलट सामने आकर स्थिति स्पष्ट करे अपनी बात सामने रखें।

यह भी पढ़ें :  जनता ने राजभवन घेर लिया तो हमारी जिम्मेदारी नहीं, हाईकोर्ट के आदेश के बाद राजस्थान में फिर गर्माया सियासी पारा