सरकार बचाने के लिए राजस्थान की सीमाएं फिर सील कीं!

-फिर सील हुए राजस्थान के बार्डर
जयपुर।

प्रदेश में शुरू हुई सियासी गर्मागर्मी के बीच पुलिस ने एक बार फिर से राजस्थान के सारे बार्डर सील कर दिए हैं। कहा जा रहा है कि सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने यह कदम उठाया है। राज्य सभा चुनावों से पूर्व भी इसी तरह से अचानक बार्डर सील किए गए थे।

एडीजी लॉ एंड आर्डर सौरभ श्रीवास्तव ने यह आदेश जारी किए हैं। इस दौरान प्रदेश से लगते राज्यों के बार्डर पर सख्त नाकाबंदी की जाएगी और वाहनों की तलाशी ली जाएगा।

सभी जिला पुलिस अधीक्षकों और रेंज आईजी को यह आर्डर जारी किए गए हैं और उन्हें बार्डर सील कर वाहनों की चैकिंग के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखने को कहा गया है।

प्रदेश में तस्करी और अन्य आपराधिक घटनाओं में अचानक बढ़ोतरी हुई है। यह वारदातें दूसरे राज्यों से आए बदमाशों की कारस्तानी बताई जा रही है। ऐसे में बार्डर सील करने का फैसला किया गया है।

दूसरी तरफ राजनीति के जानकारों का कहना है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगले कुछ दिनों में राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। इस बीच सचिन पायलट ने अपनी राजनीतिक चाल चली है।

दरअसल अभी तक राजस्थान में मुख्यमंत्री सचिन अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच उनके अपने खेमे के विधायकों में से आधे आधे को मंत्री बनाया गया है, लेकिन अशोक गहलोत चाहते हैं कि सभी मंत्री उनके खेमे के होने चाहिए।

यह भी पढ़ें :  निरोगी राजस्थान के तहत खाद्य सुरक्षा के लिए सरकार उठाएगी प्रभावी कदम