SOG ने राजस्थान में पसंदीदा मुख्यमंत्री बनाने की साजिश करने वाले 2 जनों की पहचान उजागर

जयपुर। राजस्थान में पौने 2 साल से मुख्यमंत्री पद को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही जंग के दरमियान आज एसओजी ने ऐसे 2 लोगों की पहचान करने का दावा किया है जो अपनी पसंद का मुख्यमंत्री बनाने के लिए साजिश रच रहे हैं।

एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा है कि राजस्थान में राजनीतिक तौर पर ऊंची रसूख रखने वाले दो जनों के मोबाइल नंबर ट्रेस किया है, जिनमें राज्य की सरकार को गिराने और अपने पसंद का मुख्यमंत्री बनाने की बातें सामने आई हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने जब 19 जून को राज्य की तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा था, तब लगातार 10 दिन तक राजस्थान के मुख्यमंत्री, सभी मंत्री और कांग्रेस समेत उनके गठबंधन वाले दलों के विधायक दिल्ली रोड पर स्थित एक निजी रिसोर्ट में ठहरे थे।

उसी दौरान सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी के द्वारा एसीबी और एसओजी में शिकायत पत्र भेजा गया था। इसमें मांग की गई थी कि राज्य में ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जाए जो राज्य की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं।

आज ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव विधानसभा के सचिव के समक्ष पेश किया गया है। महेश जोशी ने भी एसओजी के समक्ष बयान देने की बात कही है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच पौने 2 साल से लगातार मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने और मुख्यमंत्री की कुर्सी प्राप्त करने के लिए घोषित शीतयुद्ध चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  CAA के समर्थन में उतरा जनसैलाब, जयपुर, सीकर, बूंदी समेत राजस्थान में कई जगह रैलियां