आमेर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न राजकीय विद्यालयों में कक्षा कक्षों एवं शौचालयों का निर्माण कराने की मांग

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने शिक्षा मंत्री और चिकित्सा मंत्री को लिखे पत्र


ग्राम पंचायत राजावास में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाने की मांग
जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं आमेर विधायक  डाॅ. सतीश पूनियां ने शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को विधानसभा क्षेत्र आमेर के राजकीय विद्यालयों रा.उ.मा.वि पीली की तलाई, आमेर एवं रा.उ.प्रा.वि कुण्डा, आमेर में कक्षा कक्ष, शौचालयों एवं अन्य आधारभूत सरंचना निर्माण के संबंध में पत्र लिखा है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया उक्त राजकीय विद्यालयों में कक्षा कक्ष, शौचालयों एवं अन्य आधारभूत सरंचना निर्माण कराये जाने की कार्यवाही कराने का श्रम करावें।

डाॅ. पूनियां ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को भी पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने विधानसभा क्षेत्र आमेर की ग्राम पंचायत राजावास में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाने की मांग की है।

डाॅ. पूनियां ने शिक्षा मंत्री को पत्र में लिखा है कि, आमेर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों रा.उ.मा.वि पीली की तलाई, आमेर एवं रा.उ.प्रा.वि कुण्डा, आमेर में कक्षा कक्षों, शौचालयों, जीर्णशीर्ण कक्षों के पुर्ननिर्माण एवं अन्य आधारभूत निर्माण हेतु प्रधानाचार्यों से पत्र प्राप्त हुए हैं, जिनकी छायाप्रति पत्र के साथ संलग्न कर आवश्यक कार्यवाही हेतु भिजवा रहा हूँ।

मुझे अग्रेषित पत्रों में अवगत कराया गया है कि आधारभूत सुविधओं की कमी के चलते विद्यार्थियों की संख्या में कमी आ सकती है।

डाॅ. पूनियां ने चिकित्सा मंत्री को पत्र लिखकर ग्राम पंचायत राजावास में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र लिखा कि, मैं आपका ध्यान सरपंच, ग्राम पंचायत राजावास, पंचायत समिति जालसू से प्राप्त पत्र (मूल संलग्न) की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ जो ग्राम पंचायत राजावास में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाने हेतु मुझे प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें :  भारत की सेना, भारत का गौरव, कांग्रेस देश तोड़ने में लगी है: डाॅ. पूनियां

उक्त क्रम में निवेदन है कि वर्तमान समय में ग्राम पंचायत राजावास और आस-पास की ग्राम पंचायतों यथा नांगल सिरस, नांगल पुरोहित, उदयपुरिया, सेवापुरा, खोराश्यामदास, भूरथल, चैंप आदि पंचायतों में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नहीं होने से यहाँ के स्थानीय निवासियों, बुजुर्गों को चिकित्सकीय उपचार लेने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ग्राम पंचायत राजावास उक्त ग्राम पंचायतों का केन्द्र बिन्दु और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 पर स्थित है इसलिए उक्त ग्राम पंचायतों में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ग्राम पंचायत राजावास में प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र होना जनहित में है। पंचायत मुख्यालय पर उपस्वास्थ्य केन्द्र भी नहीं है।

डाॅ. पूनियां ने चिकित्सा मंत्री को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि ग्राम पंचायत राजावास में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही कराये जाने का श्रम करावें।