प्रदेशभर के किसानों को किया जायेगा ‘‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’’ के बारे में जागरूक

‘‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’’ के प्रपत्रों का डाॅ. सतीश पूनियां ने किया विमोचन


सूरतगढ़ में नसबंदी के दौरान शारदा और संतोष की मौत दुर्भाग्यपूर्ण, दोषियों को दण्डित करे राज्य सरकार: डाॅ. सतीश पूनियां


जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सूरतगढ़ में नसबंदी के दौरान शारदा देवी और संतोष देवी की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है, यह चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के चिकित्सा प्रबंधन की बानगी है, इस मामले में लीपा-पोती हो रही है, आपको तुरन्त संज्ञान लेना चाहिए, घटना की जाँच होकर दोषियों को दण्डित करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की किसान हितैषी बहुउपयोगी ‘‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’’ की जानकारी प्रदेशभर के किसानों तक पहुँचाने एवं इस योजना के नियमों के बारे में किसानों को जागरुक करने के लिये भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में किसानों के उपयोग में आने वाले तीन प्रपत्रों का विमोचन किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की किसानों को सम्बल प्रदान करने वाली  ‘‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’’ की जानकारी प्रदेशभर के किसानों तक पहुँचाई जाएगी। आमेर विधानसभा क्षेत्र के भी सभी गाँव-ढ़ाणियों में इस योजना से सम्बन्धित प्रपत्र किसानों तक पहुँचाये जाएंगे।

डाॅ. पूनियां द्वारा भाजपा प्रदेश कार्यालय में फसल बीमा योजना से सम्बन्धित प्रपत्रों के विमोचन के दौरान पार्टी के प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, हनुमानगढ़ भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुशील गोदारा, हनुमानगढ़ भाजपा के जिला मंत्री हंसराज भुवाल इत्यादि नेता मौजूद रहे।

भाजपा प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल ने बताया कि फसल बीमा को लेकर हमने प्रपत्रों का विमोचन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां से करवाया है, पीलीबंगा सहित हनुमानगढ़ जिले के विभिन्न स्थानों पर ‘‘किसान जागरण यात्रा’’ निकाली जा रही है, हमारी पूरी कोशिश है कि प्रदेशभर के किसानों तक ‘‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’’ की जानकारी पहुँचे।

यह भी पढ़ें :  राजेंद्र गहलोत राजस्थान भाजपा के उम्मीदवार, वसुंधरा राजे को पटकनी के तौर पर देखे जा रहे हैं!

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री शैलाराम सारण एवं राजेन्द्र मीणा (शेखपुरा) ने कहा कि प्रदेश के किसानों में जागरूकता लाने के लिए फसल बीमा योजना का यह प्रपत्र गाँव-ढ़ाणियों तक पहुँचाया जायेगा।  

राजस्थान ऑटो पार्ट्स व्यापार महासंघ, जयपुर के अध्यक्ष प्रकाश माहेश्वरी, एवं अन्य पदाधिकारी विनय जैन, दिनेश परवाल, प्रशांत जैन ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां को पीएम केयर्स फण्ड में योगदान के लिए एक लाख रुपये की राशि का चेक भेंट किया और सिरोही के तेजराज सोलंकी ने पीएम केयर्स फण्ड में योगदान के लिए 51 हजार रुपये की राशि का चेक भेंट किया।

पद्मश्री विजयदान देथा द्वारा रचित साहित्य ‘‘बातां री फुलवाड़ी’’ का हिन्दी संस्करण ‘‘बातों की बगिया’’ के 14 खण्ड भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां को जोरावर सिंह पालावत ने भेंट किये और विजयदान देथा के साहित्य के बारे में चर्चा की। इस दौरान अरुण खटोड़, लोकेश कुमार सहल, अर्जुन सिंह राठौड़ मौजूद रहे।