जयपुर के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में सुबह 3 बजे लगी आग, 4 दमकलों ने मिलकर बुझाया

जयपुर।

राजधानी के सबसे बड़े कपड़ा होलसेल मार्केट पुरोहितजी के कटले में आज तड़के आग लगने से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचे और आग को नियंत्रण में लिया।

आग बुझाने के प्रयासों में एक फायरमैन भी घायल हुआ है। तंग गलियों और मकानों में होने के कारण अग्निशमन कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश फुलवारी ने बताया कि बड़ी चौपड़ स्थित पुरोहित जी के कटले में सुबह करीब 3 बजे आग लगने की सूचना मिली थी।

आग चौथी मंजिल स्थित एक कपड़े की दुकान में लगी थी

IMG 20200703 WA0017

दुकान में कपड़े के अलावा अन्य सामान भी भरा हुआ था। आग की सूचना पर घाटगेट, बनीपार्क और बाईसगोदाम स्थित फायर स्टेशनों से 4 दमकलें भेजी गई।

मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने कटले का मुख्य दरवाजा खोलकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। इस दौरान पुलिस ने इलाके की लाइटें बंद करवा दी।

तंग गलियां होने के कारण दमकल अंदर नहीं जा सकती थी, इसलिए फायरकर्मियों ने 10 पाइप जोड़कर चौथी मंजिल पर पानी पहुंचाया और आग बुझानी शुरू की। इस दौरान एक फायरकर्मी घायल भी हो गया।

करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की वजह से दुकानों की दीवारों में क्रेक आने के कारण आस-पास की कुछ अन्य दुकानों में भी थोड़ा-बहुत नुकसान हुआ है।

अग्निशमन अधिकारियों का कहना है कि अगर समय रहते सूचना नहीं मिलती तो इस बाजार में भारी नुकसान हो सकता था, क्योंकि इस बाजार में तंग गलियों और पुरानी हवेलियों में हजारों की संख्या में कई तलों पर दुकानें बनी हुई है।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस ने कर दी मिर्धा परिवार की सियासत खत्म! हरेंद्र मिर्धा-रिछपाल मिर्धा जैसे दिग्गजों का कर दिया यह हश्र-

इसके अंदर दमकल नहीं जा सकती है। इसी मार्केट के अंदर ही कई रिहायशी मकान भी स्थित हैं।