राजस्थान में इस तारीख को आएगी बरसात, जान लीजिए पूरी अपडेट

जयपुर

राजस्थान में मानसून आने का समय बीते हुए लगभग 10 दिन से ऊपर हो चुके हैं, बावजूद इसके पूरे प्रदेश में कहीं पर भी जमकर बरसात नहीं हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने इस दौरान दो तीन बार चेतावनी देकर लोगों को सतर्क जरूर किया है।

मौसम विभाग ने एक बार फिर से चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि 3 जुलाई को अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर, झुंझुनू, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक और उदयपुर में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जना वज्रपात होने और 30 से लेकर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जैसलमेर में ब्लू चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि 4 जुलाई को एक बार फिर से पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर और जोधपुर में लू चलेगी और धूल भरी आंधियां चलने की संभावना है।

4 जुलाई को ही राजस्थान के अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर, झुंझुनू, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक और उदयपुर में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जना वज्रपात होने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने यही संभावना 5 जुलाई की जताई है, लेकिन 6 जुलाई को मौसम विभाग का कहना है कि सवाई माधोपुर, करौली, बूंदी, बारां और कोटा में कहीं-कहीं पर बरसात होने और भारी बरसात होने की संभावना है। इसके साथ ही बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, पाली, जालौर, नागौर में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जना वज्रपात होने और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है

यह भी पढ़ें :  समदड़ी प्रधान Pinky choudhary रहना चाहती हैं अपने पुराने पति के साथ, पर यह है बड़ा संकट