डिजिटल प्लेटफॉर्म से भाजपा ने किया किला फतह

आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को दी भाजपा के विभिन्न नवाचार एवं सामाजिक कार्याें की जानकारी
’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’
वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को
डाॅ. सतीश पूनियां ने दी जानकारी
’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सफलतम एक वर्ष पूर्ण होने पर आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत प्रदेश भाजपा द्वारा किये गये नवाचार, राजस्थान जनसंवाद रैलियां, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्रक वितरण, वर्चुअल संवाद, सामाजिक कार्यों एवं प्रदेश भाजपा द्वारा वर्तमान मंे किये जा रहे कार्य एवं आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने दी।

डाॅ. पूनियां ने बताया कि भाजपा द्वारा 1 जून से 30 जून तक पूरे प्रदेश में विशेष कार्य अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत 5 जून को 3150 स्थान पर वृक्षारोपण कर 1 लाख 50 हजार वृक्ष लगाये गये।

इसके साथ ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में किये गये विकास कार्यों की जानकारी विशेष सम्पर्क अभियान के जरिये प्रदेश के 3350 प्रबुद्ध नागरिकों को दी गई।

जिसमें रिटायर्ड सैन्य अधिकारी, आई.ए.एस., आई.पी.एस., शिक्षाविद, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय खिलाड़ी, प्रदेश के प्रमुख व्यवसायी, समाजसेवी शामिल थे।

डाॅ. पूनियां ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 3240 स्थानों पर 36115 परिवारों द्वारा घर में ही रहकर योग किया।

इस प्रकार 22 जून स्वर्गीय सुन्दरसिंह भण्डारी की पुण्यतिथि पर प्रदेश के 918 मण्डलों में 19332 प्रतिभागियों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई एवं विभिन्न कार्यक्रम किये गये। 23 जून को श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर सम्पन्न हुए कार्यक्रमों में 6921 शक्ति केन्द्रों पर 55571 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें :  तहसीलदार का फरमान: घर में लगा मधुमक्खियों का छत्ता हटाओ, नहीं तो मतदान के वक्त यह जिम्मेदारी होगी-

डाॅ. पूनियां ने बताया कि 25 जून को आपातकाल ‘‘एक काला दिवस’’ के रूप में मनाया गया। जिसमें 27 फेसबुक लाइव कार्यक्रम किये गये। जिनमें 1 लाख 65 हजार 410 कार्यकर्ता इन लाइव कार्यक्रमों में वर्चुअल रूप से प्रतिभागी हुए। 28 जून को प्रधानमंत्री की ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम को प्रदेश के 14898 बूथों पर सुना गया।

जिसमंे 1 लाख 23 हजार 717 कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस प्रकार विशेष कार्य अभियान के अंतर्गत 245 स्थानों पर 26850 प्रवासियों से सम्पर्क किया गया।

डाॅ. पूनियां ने बताया कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर राजस्थान भाजपा द्वारा किये गये नवाचारों के अंतर्गत सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करते हुए वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में 400 वीडियो काॅन्फ्रेंस की गई, जिनमें 30939 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

वहीं पार्टी के विभिन्न मोर्चाें द्वारा 213 वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की गई, जिसमें प्रदेश के किसानों, युवाओं, महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं जनजाति एवं अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

डाॅ. पूनियां ने बताया कि भाजपा ने वर्चुअल रैली के माध्यम से एक इतिहास रचा और 1 करोड़ 73 लाख राजस्थानवासियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं स्मृति ईरानी की वर्चुअल रैलियों मंे भाग लिया और केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों पर अपनी मोहर लगाई।

डाॅ. पूनियां ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के विषय में आयोजित विभिन्न वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान भाजपा द्वारा इन विभिन्न संवाद कार्यक्रमों के जरिये राजस्थान प्रदेश के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों से संवाद किया और आत्मनिर्भर भारत के बारे में चर्चा की।

यह भी पढ़ें :  किसानों पर पुलिस की लाठियों के बाद मोदी सरकार पर यूँ चली विपक्ष की सियासी लाठियां-

जिनमें केवल होटल इंड्रस्टी, व्यवसायी, उद्योगपति, समाजसेवी ही नहीं कुली, टैक्सी ड्राइवर, हाॅकर, गाड़िया लुहार, संत समाज भी विशेष रूप से प्रतिभागी रहे।
डाॅ. पूनियां ने बताया कि प्रदेश मंे भाजपा द्वारा मोदी सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर चलाये गये सम्पर्क अभियान के अंतर्गत प्रदेश के 27 लाख 18 हजार 214 घरों मंे सम्पर्क किया गया।

जिसमें 1 लाख 97 हजार 469 भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कोरोना महामारी के अंतर्गत भाजपा ने विभिन्न राहत कार्य चलाये एवं इस महामारी के बचाव के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर 1 लाख 86 हजार 32 सैनेटाईजर एवं 10 लाख 3 हजार 364 फेस कवर (मास्क) वितरण किये। आयोजित इस वीडियो काॅन्फ्रेंस में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने भी भाग लिया।