32 C
Jaipur
गुरूवार, जुलाई 16, 2020

डॉक्टर के प्लॉट पर जज साहब का ‘अन्याय’ सुर्खियों में, मामला पहुंचा मुख्यमंत्री आवास

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर।

न्याय के देवता के रूप में कहलाए जाने वाले कोर्ट के एक जज का इंसानों को जीवनदान देने वाले डॉक्टर के प्लॉट पर ‘अन्याय’ करना सुर्खियों में आ गया है।

मामला इतना हाई प्रोफोइल हो गया है कि बात मुख्यमंत्री कार्यालय और लीगल अथॉरिटी तक पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार जयपुर के नारायण विहार में एक प्लॉट, जो कि स्वाभिमानी महाराजा सूरजमल के नगर भरतपुर के एक डॉ. अशोक सिंह का है।

पिछले दिनों डॉ. सिंह ने अपने प्लॉट पर जेडीए से अनुमति और नक्शा-मौका पास करवाने के बाद निर्माण शुरू किया था।

लाखों रुपये का निर्माण कार्य होने के बाद एक जज, जो कि वकील कोटे से हाईकोर्ट में जज बने थे, ने ‘राठौड़ी’ में अड़ंगा लगा दिया।

पहले तो डॉ. सिंह ने जज महोदय से मिलकर बिना वजह विवाद नहीं करने की अपील की, किंतु जज साहब ने अपनी ताकत के साथ धौंस दिखाई और निर्माण पर जेडीए द्वारा ‘राठौड़ी’ में रोक लगवा दी।

जानकारी में आया है कि नारायण विहार में डॉ. सिंह का 565 मीटर का जेडीए अप्रूव्ड एक भूखण्ड़ है, जिसका पिछले दिनों निर्माण किया जा रहा था, लेकिन उसी भूखण्ड़ के पीछे ही जज साहब का भी एक छोटा सा प्लॉट है।

जज साहब चाहते हैं कि डॉ. सिंह निर्माण कार्य उनके कहे अनुसार करें, किंतु इसके लिए कानून के खिलाफ या जेडीए द्वारा रुकावट पैदा किये जाने के लिए कोई ‘लीगल’ कारण नहीं है।
 
जज साहब ने अपने रसूखात का इस्तेमाल करते हुए जेडीए को आगे किया है। जिसके कारण डॉ. अशोक सिंह के इस JDA अप्रूव्ड प्लॉट के विवाद ने बड़ा अधिकारिक और राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। जेडीए की मनमानी व राठौडी के ख़िलाफ़ डॉ. सिंह की ओर से मामला हाईकोर्ट में ही पहुंच गया है।

डॉ. सिंह ने दूसरे पक्ष की शिकायत सम्बंधित ऊंची रसूख वाले न्यायिक अधिकारियों व लीगल अथॉरिटी को कर दी है। मामला कोर्ट में एक याचिका के जरिये भी दाखिल हो गया है।

सूत्रों के अनुसार प्रकरण में अपने पक्ष में मोडने के लिए हाई प्रोफ़ाइल तरीके से जज साहब ने सीएम अशोक गहलोत तक अप्रोच लगाई है।

इस प्रकरण में जेडीसी आईएएस टी. रविकान्त और अन्य उच्च अधिकारियों की अब अग्नि परीक्षा होनी है। क्योंकि ये अधिकारीगण यदि क़ानून की पालना करते है तो डॉ. सिंह को राहत मिलेगी और यदि सीएम अशोक गहलोत के जरिये भी दूसरे पक्ष का साथ देते हैं तो डॉक्टर के साथ नाइंसाफ़ी होगी, जो ‘सिस्टम’ के लिए काफी सोचनीय विषय है।

बहरहाल, महाराजा सूरजमल की तरह ही भरतपुर के डॉ. अशोक सिंह भी अपने स्वाभिमान के लिए जिद पर अड़ गये हैं। उन्होंने स्पष्ट कह दिया है कि चाहे जज साहब कितने भी रसूख वाले ही क्यों न हो, उनका मामला लीगल और पूरी तरह से कानून सम्मत है, तो पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता।

अब देखना दिलचस्प होगा कि ‘न्याय के देवता’ की कुर्सी पर विराजमान जज साहब डॉक्टर अशोक सिंह के साथ न्याय करते हैं या ‘अन्याय’ करके अपने पावन पद को कलंकित करने का काम करते हैं? 

- Advertisement -
डॉक्टर के प्लॉट पर जज साहब का 'अन्याय' सुर्खियों में, मामला पहुंचा मुख्यमंत्री आवास 3
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

नोएडा : 24 घंटों में कोरोना के 143 नए मरीज, संक्रमण से 2 की मौत

गौतमबुद्धनगर, 16 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना संक्रमण का फैलाव थम नहीं रहा है। जिले में गुरुवार को संक्रमण के...
- Advertisement -

मप्र में कांग्रेस गुना की घटना के बहाने माहौल बिगाड़ने में लगी है : भाजपा

भोपाल, 16 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कांग्रेस पर गुना की घटना के बहाने राज्य...

वसुंधरा का बंगला बचाने उतरे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा विधायक

जयपुर। एक दिन पहले ही राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के द्वारा राज्य की अशोक गहलोत सरकार बचाने में...

राहुल राव बने भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी

नई दिल्ली, 16 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने गुरुवार को राहुल राव को राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी नियुक्त किया।आईवाईसी ने कहा, आईवाईसी के...

Related news

वसुंधरा-गहलोत दोनों एक दूसरे के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालते हैं: बेनीवाल

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व...

गहलोत ने जाट, गुर्जर मीणा, समाज के कई वरिष्ठ नेताओं की राजनीतिक हत्या की है: बेनीवाल

जयपुर। नागौर के सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने ट्विटर पर ताबड़तोड़ हमले करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा...

राजस्थान के ‘चाणक्य’ बने भाजपा अध्यक्ष डॉ. पूनियां, केंद्र के साथ बनने लगे हैं सफल समीकरण

जयपुर। राजस्थान में तीन दिन से जारी भारी सियासी उठापटक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पसीने छुड़ाकर रख दिये...

अर्धसैनिक बलों और पूर्व सैनिकों के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम प्रतिबंधित है, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली। सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, बीएसएफ आईटीबीपी के जवानों समेत पूर्व सैनिकों के लिए गृह मंत्रालय ने फेसबुक को प्रतिबंधित कर दिया है।...
- Advertisement -