CBI ने आनंदपाल एनकाउंटर मामले में 24 जने आरोपी बनाया, इनके नाम हैरान करने वाले-

-आनन्दपाल सिंह मामले में दंगा भड़काने का 24 पर आरोप, चार्जशीट पेश
जोधपुर।

तीन साल पहले राजस्थान के अलावा पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह एनकाउंटर मामले में सीबीआई ने आज आरोपियों की सूची जारी कर एक बार फिर से हड़कंप मचा दिया है।

3 साल पूर्व पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात अपराधी आनंदपाल के चूरू स्थित गांव सांवराद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान हुए दंगे और उपद्रव मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।

सीबीआई ने इस पूरे हाई प्रोफाइल प्रकरण में 24 लोगों को दंगे भड़काने का मुख्य दोषी बनाया है। सीबीआई नई दिल्ली की स्पेशल क्राइम ब्रांच के उपमहानिरीक्षक जगरूप सिन्हा के निर्देशन में उपाधीक्षक मुकेश शर्मा ने उस घटनाक्रम में दंगे भड़काने के 24 आरोपियों के खिलाफ ज्योति नगर की सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट पेश की है।

राजपूत समाज ने स्वयं की थी सीबीआई जांच की मांग

आपको याद दिला दें कि कुख्यात बदमाश आनंदपाल का एनकाउंटर होने के बाद राजपूत समाज की ओर से कई जगह विरोध प्रदर्शन कर राज्य और केंद्र की सरकार से सीबीआई जांच की मांग की थी। उसी समय कांग्रेस ने भी राजपूत समुदाय की मांग को जायज बताते सीबीआई जांच को समर्थन दिया था।

सीबीआई ने इनको माना आरोपी

सीबीआई की ओर से करीब 3 वर्ष पहले घटे उस कांड में राजपूत नेता लोकेंद्र सिंह कालवी, सुखदेव सिंह गोगामेडी, हनुमान सिंह खांगटा, महिपाल सिंह मकराना, योगेंद्र सिंह कटार, दुर्ग सिंह, रणजीत सिंह सोडाला, रणजीत सिंह गेदया, रणवीर गुढ़ा, ओकेंद्र राणा और बदमाश आनंदपाल सिंह की बेटी चरणजीत सिंह उर्फ चीनू बनाया है।

यह भी पढ़ें :  पंचायत चुनाव-2020: कल भरे जाएंगे नाम निर्देशन पत्र

इसके साथ ही आनंदपाल के वकील एपी सिंह एडवोकेट, सीमा रघुवंशी, गिरिराज सिंह लोटवाड़ा, महावीर सिंह, प्रताप सिंह राणावत, प्रेम सिंह बनवासा, भंवर सिंह रेटा, दिलीप सिंह, जबर सिंह, मोहन सिंह हाथोज, यूनुस अली, राजेंद्र सिंह गुढ़ा और घनश्याम सिंह के खिलाफ जोधपुर की सीबीआई मामलात की अदालत में चालान पेश किया है।

सभी राजपूत और रावणा राजपूत

इस मामले में सीबीआई ने दंगे भड़काने के आरोपियों में राजपूत और रावणा राजपूत समाज के नेताओं और लोगों के नाम हैं। केवल एक नाम मुस्लिम है। पहले भी राजपूत समाज के युवाओं को बदमाश बताते हुए आनंदपाल सिंह का एनकाउंटर किये जाने के आरोप लगे थे।

राजनीति में आएगा उबाल

कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह एनकाउंटर के बाद दंगों के मामले में सीबीआई की चार्जशीट में इन 24 जनों को मुख्य आरोपी बनाए जाने के बाद राज्य की सियासत में फिर से उबाल आने की संभावना है।