भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आमेर विधानसभा क्षेत्र में टिड्‌डी प्रभावित इलाकों का किया दौरा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से फोन पर बात कर हालात से अवगत कराया

जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आमेर विधानसभा क्षेत्र के जाहोता ग्राम पंचायत का दौरा कर टिड्‌डी प्रभावित खेतों का दौरा किया।

इस दौरान ग्रामीणों से वार्ता करने के दौरान ही डॉ. सतीश पूनियां ने फोन पर केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से चर्चा की।

उन्होंने केन्द्र सरकार के प्रयासों की जानकारी दी एवं टिट्डी नियंत्रण के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां ने टिड्डी दल से फसलों को हुये नुकसान का जायजा लेने एवं किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए जाहोता पंचायत क्षेत्र का दौरा कर प्रभावित किसानों से मुलाकात की एवं उनकी समस्याओं को सुना और हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया।

डॉ. पूनियां ने केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी को फोन द्वारा जाहोता में टिड्डी दल के प्रकोप और फसल खराबे की जानकारी देते हुए टिड्डी नियंत्रण के स्थाई एवं ठोस कदम उठाने के बारे में चर्चा की।

इस दौरान डॉ. पूनियां को क्षेत्र के प्रभावित किसानों ने बिजली की अघोषित कटौती, बिलों में आ रही समस्या के बारे में भी जानकारी दी।

जिसको लेकर डॉ. पूनियां ने मौके पर ही जयपुर विद्युत वितरण निगम के एसई हरिओम शर्मा को फोन पर समस्याओं से अवगत कराया, जल्द ही निदान का विश्वास दिलाया।

कैलाश चौधरी ने फोन पर बताया कि केन्द्र सरकार जल्द ही सभी जिलों को स्वदेशी तकनीक से तैयार की गई मशीनें उपलब्ध कराएगी, जिससे टिडि्डयों पर नियंत्रण किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें :  20 लाख कृषकों के हक पर सांप बनकर बैठी है सरकार-डॉ. पूनिया

साथ ही उन्होंने बताया कि भविष्य में पाकिस्तान बॉर्डर पर ही टिडि्डयों के नियंत्रण की रोकथाम की युद्धस्तर पर तैयारी रहेगी, जिसके लिए हेलिकॉप्टर के माध्यम से छिड़काव सहित तमाम जरूरी मशीनरी को काम में लिया जाएगा।

इस दौरान जाहोता के सरपंच श्यामप्रताप राठौड़, वार्ड पंच छीतर, मोहन खोड़ा, रामलाल, सोहनलाल यादव सहित तमाम गणमान्य ग्रामीण मौजूद रहे।

वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता रामेश्वर यादव के पौत्र अशोक यादव के हृदयगती रुकने से आकस्मिक निधन पर डॉ. पूनियां ने उनके निवास पर पहुंचकर शोक संतप्त परिजनों को ढ़ांढस बंधाया।

लम्बे समय से बीमार चल रहे वरिष्ठ कार्यकर्ता वैद्य गिरधारी वर्मा से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी एवं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।