प्रदेश में कोविड प्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री का बयान जनता का मनोबल गिराने वाला : डॉ. सतीश पूनियां

-सुन्दर सिंह भण्डारी की दृढ़ता, सादगी, राजनीति में शुचिता नई पीढ़ी के लिए अनुकरणीय: डॉ. सतीश पूनियां
-राज्य सरकार आमजन को स्क्रीनिंग, सैंपलिंग अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं के लिये भरोसा दिलाये: डॉ. सतीश पूनियां
-अंतरराष्ट्रीय लोक कलाकार अजीज खां ने डॉ. सतीश पूनियां को भेंट की ‘खमा घणी सा कविता’ लिखित तस्वीर
-डॉ. सतीश पूनियां और राजेन्द्र राठौड़ ने रक्तदाताओं का बढ़ाया मनोबल
-युवा नेता स्व. दिनेश गरेड के पिताजी को डॉ. सतीश पूनियां ने भेंट किया चेक

जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रसेवा में अपना सर्वस्व जीवन समर्पित करने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता एवं जनसंघ के संस्थापक सदस्य सुन्दर सिंह भण्डारी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, सुन्दर सिंह भण्डारी की दृढ़ता, सादगी, राजनीति में शुचिता एवं विचार के प्रति प्रतिबद्धता नई पीढ़ी के लिए अनुकरणीय है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुये कहा कि, कोविड की जागरुकता के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा रथ रवाना किये गये।

इस दौरान उन्होंने आमजन को संदेश देते हुये कहा कि, खुद को अपना ख्याल रखना होगा, सावधानी बरतनी पड़ेगी।

सरकार जागरुकता के लिए काम करेगी यह सब बातें ठीक हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का यह कहना कि, खुद को सावधानी रखनी होगी, अन्यथा सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री के ऐसे बयान जनता का मनोबल गिरायेंगे, आमजन को सकारात्मक संदेश देने की आवश्यकता थी कि जनता भी अपना ध्यान रखे और सरकार भी जनता के साथ खड़ी है।

लेकिन इसके उलट मुख्यमंत्री ने जनता का मनोबल गिराने वाला बयान दिया है, जिससे यह और स्पष्ट हो गया है कि राज्य सरकार ने कोरोना कालखंड में जिस तरह से लापरवाही बरती, शिथिलिता बरती, इन सभी बातों को देखते हुए सरकार पूरी तरह कोरोना के प्रबंधन में विफल साबित हुई है।

यह भी पढ़ें :  कितनी सच है 3 से 5 करोड़ में टिकट बेचने की बातें?

राज्य सरकार को जरूरत है कि, आमजन को स्क्रीनिंग, सैंपलिंग अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं के लिये भरोसा दिलाये, क्वारेंटाइन सेंटर्स को अच्छे तरीके से चलाने के लिये प्रतिबद्धता दिखाने की जरूरत है, लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रही है।

डॉ. पूनियां ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि पिछले दिनों कांग्रेस का जैसा आचरण रहा, उससे जनता के सामने उनकी पोल खुल गई।

मुख्यमंत्री गहलोत को अभिमान था कि उनकी सरकार एवं पार्टी में एकता है, यह सब भ्रम पिछले दिनों टूट गया, आशंका इस कदर थी कि, सत्तारूढ़ पार्टी को 10 से अधिक दिनों तक विधायकों को होटल में रखना पड़ा।

ट्वीट कर डॉ. पूनियां ने कहा कि, प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत है क्या? कम्युनिस्ट पार्टी की 40 बरसों की तपस्या भंग कर दी!!

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मूल्य आधारित राजनीति तथा कुशल प्रबंधन के कारण विधायक कामरेड बलवान पूनियां सत्संग एवं देश की सेवा करते सीपीआई (एम) से निलम्बित हुये।

वहीं, मोकला (जैसलमेर) निवासी अंतरराष्ट्रीय लोक कलाकार एवं ख्यातनाम साफा मास्टर अजीज खां ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां को ‘खमा घणी सा कविता’ लिखित तस्वीर भेंट की। बता दें कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अजीज खां का नाम दर्ज है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने रामपुरा के टाटियावास में एडवोकेट राजकुमार भदाला की पंचम पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में पहुंचकर रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया एवं प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

डॉ. पूनियां ने युवा नेता दिनेश गरेड के पिता बंशीलाल गरेड को आर्थिक सहायतार्थ भाजपा राजस्थान परिवार की ओर से चेक सौंपकर आर्थिक संबल प्रदान किया।

यह भी पढ़ें :  3 महीनों के बिजली-पानी के बिल माफ हों, सरसों, गेहूं, चने की समर्थन मूल्य पर खरीद सुनिश्चित हो: डॉ. पूनियां

डॉ. पूनियां ने कहा कि, युवा नेता दिनेश गरेड का अकस्मात् निधन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है एवं संपूर्ण भाजपा परिवार सदैव उनके परिजनों के साथ है।