राजस्थान के इतिहास में पहली बार सत्तारूढ़ दल के विधायक 10 से अधिक दिनों तक होटल में कैद रहे: डॉ. सतीश पूनियां

-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत एवं कुशल नेतृत्व की बदौलत योग को 200 देशों ने दी मान्यता : डॉ. सतीश पूनियां
-राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार ने अपनी साख बचाने के लिए निर्दलीय विधायकों की जमकर खरीद फरोख्त की: डॉ. सतीश पूनियां
-कांग्रेस की आंतरिक कलह को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत आखिरी समय तक चिंता में डूबे रहे: डॉ. सतीश पूनियां
वीर सपूत अजय कुमावत के निवास पर पहुंचकर डॉ. सतीश पूनियां ने श्रद्धांजलि अर्पित की
-अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने भादरा में किया योग

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि, धनबल का प्रयोग कर सत्ता प्राप्त करना कांग्रेस की फितरत रही है।

भाजपा के झुंझुनूं जिला कार्यालय में प्रेस से वार्ता करते हुए डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि राजस्थान के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि किसी सत्तारूढ़ दल के विधायक 10 से अधिक दिनों तक एक होटल में कैद रहे।

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार ने अपनी साख बचाने के लिए निर्दलीय विधायकों की जमकर खरीद फरोख्त की जिसे समय आने पर जनता के समक्ष रखा जायेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की आंतरिक कलह को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आखिरी समय तक चिंता में डूबे रहे।

वहीं, डॉ. सतीश पूनियां ने लेह क्षेत्र में हिमस्खलन से शहीद हुए वीर सपूत अजय कुमावत के निज निवास झुंझुनूं के नवलगढ़-जाखल पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में भाजपा परिवार शहीद के परिजनों के साथ है।

डॉ. पूनियां ने कहा कि मोदी सरकार की अच्छी विदेश नीति, अच्छी रक्षा नीति, अच्छी आर्थिक नीति के बदौलत पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें : 

उन्होंने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की कमान संभालने के साथ ही, उनके मजबूत एवं कुशल नेतृत्व में 135 करोड़ की विशाल आबादी वाला भारत हर क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित कर रहा है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुये डॉ. पूनियां ने कहा कि, भारत तांबे के मामले में आत्मनिर्भर बनेगा, हमारी पूरी कोशिश है कि खेतड़ी कॉपर कॉम्पलैक्स की रौनक फिर से लौटे, इसको लेकर मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर इस प्लांट को दोबारा से शुरू करने का आग्रह किया है।

हम प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर इस बारे में उनको अवगत कराकर खेतड़ी कॉपर कॉम्पलैक्स को फिर से शुरू करने का आग्रह भी करेंगे। केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को इस बारे में अवगत करा दिया है।

उन्होंने कहा कि आज 21 जून को पूरी दुनिया ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया, सरकार इससे पहले भी थीं, मुझे खुशी एवं गर्व है कि मोदी के मजबूत नेतृत्व में योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर 200 देशों से मान्यता मिलना यह भारत के लिए अभिमान का विषय है।

135 करोड़ की आबादी का नेतृत्व करते हुए मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व स्वाथ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष बना है, भारत ने विषम परिस्थितियों और भौगोलिक विविधता के बावजूद मजबूती के साथ कोरोना से लड़ाई लड़ी, जिसे दुनिया ने देखा और इसी की बदौलत भारत विश्व स्वाथ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष बना।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भादरा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आमजन एवं पार्टी कार्यकर्ता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये योग किया।

यह भी पढ़ें :  हाइटेक अपराधियों के सामने अप्रिशिक्षित व निहत्थी पुलिस लाचार

उन्होंने कहा कि, योग को अपनाएं – देश को स्वस्थ बनायें। दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक योग हमारे जीवन में विचार, संयम और चेतना प्रदान कर सकारात्मक परिवर्तन लाता है।

योग मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थपित करने का एक माध्यम है। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर आज सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मैंने योग किया।

झुंझूनूं दौरे पर डॉ. पूनियां के साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष पवन मांवडिया, सांसद नरेन्द्र कुमार, सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनियां, भवानी शंकर शर्मा, शहर मंडल अध्यक्ष कमलकांत शर्मा, पूर्व जिला महामंत्री राजेश बाबल, पार्टी के वरिष्ठ नेता विशम्बर पूनिया, संजय मोरवाल, सरजीत चौधरी, महेन्द्र सोनी, दलीप सैनी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।