तकनीक के सहारे मोदी सरकार रच रही नया इतिहास : डाॅ. सतीश पूनियां

35 लाख राजस्थानी केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की वर्चुअल रैली के बने सहभागी : डाॅ. पूनियां


20 जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा करेंगे वर्चुअल रैली : डाॅ. पूनियां


जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार 2.0 का एक वर्ष पूर्ण होने पर कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए तकनीक एवं नवाचारों के सहारे वर्चुअल रैली का नया इतिहास रचने जा रही है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि 20 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जोधपुर व बीकानेर सम्भाग के लाखों कार्यकर्ताओं एवं जनता को वर्चुअल रैली के माध्यम से सम्बोधित करेंगे और इसी क्रम में 27 जून को अजमेर, कोटा और उदयपुर सम्भाग की वर्चुअल रैली को केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी सम्बोधित करेंगे।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि 14 जून को सम्पन्न हुई वर्चुअल रैली को केन्द्रीय कपड़ा एवं महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्बोधित किया था, जिसे विभिन्न माध्यमों से 35 लाख कार्यकर्ताओं एवं आमजन ने सुना व देखा।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल को लेकर मोदी सरकार की रीति-नीति को जनता के मध्य विभिन्न सामाजिक संगठनों, समाजों, कोरोना योद्धाओं, डाॅक्टर, इंजीनियर, विभिन्न वर्गों तक लेकर गये है।

भाजपा ने सातों मोर्चों की वीडियो काँफ्रेंस की, जिसमें महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा आदि रहे।

वहीं 200 विधानसभा के प्रत्येक मण्डलों में वक्ताओं द्वारा कार्यकर्ताओं एवं आमजन को वर्चुअल रैली को सम्बोधित किया जा रहा है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा जी की आयोजित होने वाली वर्चुअल रैली में फेसबुक, ट्वीटर और यूट्यूब के माध्यम से जुड़ा जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  आखिर क्यों फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ़्ती....खुलकर देश के ख़िलाफ़ बोल रहे हैं?

डाॅ. पूनियां ने आज वर्चुअल रैली में भाग लेने के लिए सोशल मीडिया पर विभिन्न लिंक के पोस्टर का भी विमोचन किया। भारतीय जनता पार्टी इस रैली का प्रचार और प्रसार भी सोशल मीडिया के माध्यम से कर रही है।

प्रदेश में लगभग 44,000 व्हाट्सएप ग्रुप्स बनाये गये है, जिनमें इस रैली से सम्बन्धित आमंत्रण पत्र डाले गये है। इसके अलावा, फेसबुक, ट्वीटर आदि पर भी आमंत्रण वीडिया के माध्यम से जनप्रतिनिधि एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता आमजन एवं कार्यकर्ताओं से इस वर्चुअल रैली में जुड़ने की अपील कर रहे है।

डाॅ. पूनियां ने एक प्रश्न के उŸार में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला पर तंज कसते हुए कहा कि जिनके शासन में 1948 के कबायलियों द्वारा कश्मीर पर हमला कर कब्जा कर लिया हो।

1962 में हिन्दी-चीनी भाई-भाई के नारे लगाते हुए चीन द्वारा भारत के बड़े भू-भाग पर कब्जा, 1971 में 93 हजार बंदीयों की रिहा कर जीता हुआ युद्ध को पाकिस्तान को सौंप दिया हो, उन्हें आज की परिस्थिति में कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है।

डाॅ. पूनियां ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ताओं से आह्नान करेंगे कि विदेशी खासकर चीनी उत्पादों के बजाय लोकल उत्पाद इस्तेमाल कर उनकी उत्पादकता को वोकल करने का प्रयास करें।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी नीरज जैन उपस्थित रहे।