यू-टर्न लेने में माहिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ना जाने किन चिंताओं एवं आशंकाओं में हैं

-अशोक गहलोत की यू-टर्न सरकार महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी अनिश्चितता से ग्रस्त रहती है: डॉ. सतीश पूनियां
-मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर डॉ. सतीश पूनियां ने विभिन्न मोर्चों के वर्चुअल सम्मेलनों को किया संबोधित।
-जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने पर डॉ. पूनियां ने राजस्थान एसोसिएशन यूके का जताया आभार।

जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यू-टर्न सरकार महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी अनिश्चितता से ग्रस्त रहती है।

राज्य की सीमाएं सील करने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय पर भी सरकार का असमंजस तब सामने आया, जब आदेश जारी करने के एक घंटे के भीतर परिवर्तित आदेश भी जारी कर दिया।


डॉ. सतीश पूनियां का कहना है कि राजस्थान की सरकार किस तरह से काम करती है इसकी बानगी एक बार फिर दिखी कि यूटर्न लेने में माहिर राजस्थान के मुखिया और उनकी सरकार पहले प्रदेश की सीमाएं सील करने का आदेश देती है, और आदेश की एक लंबी प्तति जारी होती है।

इस आदेश से ऐसा इम्प्रेशन गया कि जैसे प्रदेश में कोई आपातकाल आ गया हो, उस आदेश की भाषा आप देखेंगे तो आपके समझ में आ जायेगा।

उन्होंने कहा कि सरकर जाने किन चिंताओं एवं आशंकाओं में है, इस सरकार की यूटर्न की बानगी फिर दिखती है कि उसी आदेश को फिर बदला जाता है, फिर यह कहते हैं कि सीमाओं के सील करने के आदेश को सीमाओं पर आवागमन को नियंत्रण पढ़ा जाये।

मुख्यमंत्री गहलोत की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुये डॉ. पूनियां ने कहा कि, मुझे लगता है कि इस तरह से अचानक अचंभित करने वाला यह आदेश कहीं ना कहीं सरकार की कमजोरियों एवं आशंकाओं से निश्चित रूप से दिखाता है।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान विवि बना icici बैंक का showroom

उन्होंने कहा कि राज्य के मुखिया जनता का मनोबल कमजोर करने का षड़यंत्र कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह आदेश जारी कर कोविड को रोकने के लिए बहाना किया गया है, लेकिन कोवडि को रोकने के लिए बहुत से काम हैं जो सरकार को प्राथमिकता से करने चाहिये।

लेकिन मुझे लगता है कि सरकार की प्राथमिकता कोविड के संक्रमण को रोकने की बजाय आशंकाओं और उन धारणाओं पर ज्यादा है जिससे वह चिंतित है।

मुझे लगता है यह आदेश सरकार की अनेक कमजोरियों को उजागर करता है।
वहीं, डॉ. सतीश पूनियां ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के स्वर्णिम एक वर्ष पूर्ण होने पर बांसवाड़ा जिले के भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा सम्मेलन और जयपुर संभाग के भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के वर्चुअल सम्मेलनों को संबोधित किया एवं बीते एक वर्ष में मोदी सरकार द्वारा लिए गये एतिहासिक निर्णयों की संक्षेप में जानकारी दी।


डॉ. पूनियां ने राजस्थान एसोसिएशन यूके का आभार जताते हुये कहा कि राजस्थान एसोसिएशन यूके आप प्रवासी राजस्थानी सात समुंदर पार रहकर भी राजस्थानवासियों की चिंता करते हुए कोरोना संकट के इस समय जरूरतमंदों की सहायतार्थ कृत संकल्पित होकर सराहनीय पहल करते हुए जरूरतमंदों की मदद के लिए 200 किट की खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई। यह सामग्री जरूरतमंदों को आमेर विधानसभा क्षेत्र में वितरित की गई।

वहीं, करीब तीन महीने से आमेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक डॉ. सतीश पूनियां की तरफ से राशन सामग्री जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाई जा रही है।