विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या मामले की होगी सीबीआई जांच, अशोक गहलोत सरकार ने लगाई मुहर

नेशनल दुनिया, जयपुर।

राजस्थान के अशोक गहलोत सरकार ने आखिरकार चूरू के राजगढ़ थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला कर लिया है।

आपको बता दें कि 23 मई को ही विष्णुदत्त विश्नोई ने अपने सरकारी क्वार्टर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने भारी राजनीतिक तनाव होने का हवाला देकर सुसाइड किया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत ने सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा हेतु पत्र पर हस्ताक्षर कर केंद्र सरकार को भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि 3 दिन पहले ही विश्नोई समाज के लोगों के द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करके सीबीआई जांच करवाए जाने की तगड़ी मांग की थी।

उससे पहले एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई के परिवार के द्वारा भी सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल समेत कई तरफ से मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की मांग की जा रही है।

आपको बता दें कि विष्णुदत्त विश्नोई ने आत्महत्या करने से पहले दो सुसाइड नोट लिखे थे, जिसमें एक सुसाइड नोट चूरू पुलिस अधीक्षक को लिखा गया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह कायर नहीं है, लेकिन राजनीतिक दबाव नहीं झेल पा रहे हैं।

एक अन्य सुसाइड नोट उन्होंने अपने माता-पिता और परिजनों के नाम लिखा था। उन्होंने कहा कि वह कायर नहीं थे, लेकिन जो राजनीति का गंदा खेल खेला जा रहा है उसका दबाव वह झेल नहीं पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  एसटी 6 से भिड़ा एसटी 4, देखिए कौन हुआ ढ़ेर-