एनएफएसए के तहत आप 5 जून तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, फ्री मिलेगा 2 महीने तक अनाज, ऐसे अपनाएं प्रक्रिया

भाजपा जयपुर शहर के दबाव में बढाई गई गैर एनएफ़एसए कोविड – 19 खाद्य सर्वेक्षण की अंतिम तिथि

नेशनल दुनिया, जयपुर।

राजस्थान सरकार के द्वारा गैर एनएफएसए कोविड 19 खाद्य सर्वेक्षण के तहत विशेष श्रेणी के कामगारों के सर्वे करने की अंतिम तिथि 31 मई से बढाकर 5 जून कर दी गई है।

इसके लिए आप ईमित्र एप के जरिए अथवा नजदीकी ईमित्र शॉप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। आपको 5 दिन का अतिरिक्त समय दिया गया हैम रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अगले 2 महीने तक फ्री अनाज दिया जाएगा।

भाजपा जयपुर शहर की कोविड 19 जनकल्याण प्रचार एवं सेवा समिति के प्रभारी विमल अग्रवाल ने बताया कि इस सर्वे को लेकर जिला प्रशासन के ढुल मूल रवैये और ईमित्र एप और ईमित्र कियोस्क पर रजिस्ट्रेशन हेतु लोगों को आ रही भारी परेशानी को देखते हुए समिति का एक प्रतिनिधि मंडल तीन दिन पूर्व जिला कलेक्टर से मिलकर एक ज्ञापन पत्र सौंपा था।

जिसमे सर्वे की अंतिम तिथि बढाने व इस कार्य मे आ रही सम्पूर्ण परेशानियों के बारे में अवगत कराया था। इसको मानते हुए जयपुर के जिला कलेक्टर डॉ जोगाराम ने 5 दिन का अतिरिक्त समय दिया है।

साथ ही जिला कलेक्टर को इस बात से भी अवगत कराया गया था कि ईमित्र काउंटर पर निशुल्क किये जाने वाले रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों से पैसा वसूला जा रहा है।

इस सर्वे में सरकार द्वारा घोषित विशेष श्रेणी के कामगार अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं, लेकिन सरकार द्वारा तय किया गया समय प्रयाप्त नही है ।

जिला प्रशासन ने भाजपा प्रतिनिधि मंडल की बात को स्वीकार करते हुए अंतिम तिथि 31 मई से बढाकर 5 जून की है।

यह भी पढ़ें :  केंद्र ने राजस्थान को 1888 करोड़ रुपये दिए हैं: डॉ पूनियां

जिसका जयपुर शहर प्रभारी विमल अग्रवाल ने स्वागत किया और कलेक्टर से मांग की है कि ईमित्र काउंटर पर लोगों से रजिस्ट्रेशन के लिए हो रही वसूली को तुरंत रोक जावे और ऐसे ईमित्र काउंटर का लाइसेंस निरस्त किया जावे।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के द्वारा जरूरतमंदों को अगले 2 महीने तक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाए जाने की बात कही गई है। लेकिन राज्य सरकार द्वारा इसका प्रचार-प्रसार नहीं किए जाने के कारण आज इसकी अंतिम तिथि खत्म हो रही थी।