प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2.0: दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता बनकर उभरे: डॉ. सतीश पूनियां

-नरेन्द्र मोदी ने सशक्त विदेश नीति के जरिये दुनिया के सामने भारत का मस्तक और स्वाभिमान ऊंचा किया: डॉ. सतीश पूनियां
-20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मोदी सरकार का क्रांतिकारी फैसला: डॉ. सतीश पूनियां
-मोदी सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं से भारत की जीवनरेखा को बदला: डॉ. सतीश पूनियां
-भारत के स्वाभिमान के मुद्दों को लेकर मोदी सरकार ने नये कीर्तिमान स्थापित किये: डॉ. सतीश पूनियां

नेशनल दुनिया, जयपुर।

केन्द्र की मोदी सरकार की दूसरी पारी के एक वर्ष के कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि मजबूत नेतृत्व के दम पर एवं देश के आमजन के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता बनकर उभरे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की दूसरी पारी के स्वर्णिम एक वर्ष पूर्ण होने पर विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय नेतृत्व को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

डॉ. सतीश पूनिया का कहना है कि आज एक विशेष अवसर और मौका है कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत की मोदी सरकार का स्वर्णिम एक वर्ष पूर्ण हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2014 से 2019 तक का कालखंड भारत के बुनियादी बदलाव के लिये जाना जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन से लेकर जनधन, उज्ज्वला, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास जैसी क्रांतिकारी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला।

फिर 2019 के शुरुआत में 303 लोकसभा सीटों के साथ एक बड़े जनादेश के साथ मोदी सरकार का दूसरी पारी की शुरुआत हुई।

यह भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बढ़ाया भारत का मान, ब्रिटेन में बनेगा अम्बेडकर संग्रहालय: सतीश पूनियां

उस जनादेश की अनुपालना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सशक्त विदेश नीति के जरिये दुनिया के सामने भारत का मस्तक और स्वाभिमान ऊंचा किया।

लेकिन भारत के अनेकों बुनियादी मुद्दे जिन पर भारत को आगे बढ़ना था, जैसे जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी की विराट यात्रा में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करना।

इसके साथ तमाम वो हिन्दू विस्थापित जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और पाकिस्तान में जो दुश्वारी की जिंदगी जी रहे थे, उनके लिए मोदी सरकार एक सौगात बनकर आई और नागरिकता संशोधन कानून के जरिये उनको मान सम्मान देने का काम किया।

मुस्लिम बहनों को ट्रिपल तलाक के जरिये स्वाभिमान के साथ सम्मान दिया, इसी तरीके से शताब्दियों से भारत की आस्था, स्वाभिमान, अस्मिता के प्रतीक भगवान श्रीराम के मंदिर के भव्य निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।

मोदी सरकार की अभिनव पहल पर माननीय उच्चतम न्यायालय ने विधिवत रूप से आदेश पारित किया।

मोदी सरकार के सभी फैसलों को ऐतिहासिक बताते हुए डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि 26 मई, 2014 को नरेन्द्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी और 26 मई 2020 ये एक ऐतिहासिक तारीख बन गई जब भव्य राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास हुआ।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सभी फैसले क्रांतिकारी हैं, देश की नींव को मजबूत करने वाले हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां का कहना है कि कोविड-19 से लड़ने की भारत की मोदी सरकार ने जिस मजबूती से ताकत दिखाई है, उससे भारत विश्व का नेतृत्व बनकर उभरा है और यही कारण है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का भारत कार्यकारी अध्यक्ष बना है।

यह भी पढ़ें :  विश्नोई महासभा को पत्र: 'आपके इलाके में मांस की 50 दुकान खोलनी है, बाहुल्य वाले गांवों की सूची दें'

उन्होंने कहा कि करीब 135 करोड़ की आबादी वाले भारत जिस मजबूती से मोदी सरकार के मजबूत नेतृत्व में लड़ाई लड़ रहा है वो अदभुद है।


मोदी सरकार की योजनाओं की प्रशंसा करते हुए डॉ. पूनियां ने कहा कि, कोविड की वजह से लोगों में जो भय और खौफ था।

उसे समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का पैकेज और उससे भी आगे बढ़ते हुए मजदूरों, किसानों और छोटे एवं लघु उद्यमियों सहित तमाम तबकों को 20 लाख करोड़ रुपये का आत्मनिर्भर भारत अभियान का आर्थिक पैकेज देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में क्रांतिकारी फैसले लिए हैं।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां का कहना है कि आत्मनिर्भर भारत अभियान का आर्थिक पैकेज कोविड से लड़ने की ताकत तो दे ही रहा है, साथ ही भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम भी करेगा।

उन्होंने कहा कि मैं इस एक वर्ष में मोदी सरकार की उपलब्धियों से गौरवान्वित हूं, दूसरे कार्यकाल में एक वर्ष में मोदी सरकार ने भारत के बुनियादी विकास के, भारत के स्वाभिमान के मुद्दों को लेकर नये कीर्तिमान स्थापित किये है।

मैं निश्चित रूप से चाहूंगा और कामना करता हूं कि मोदी सरकार यशस्वी बने और भारत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे।