डॉ. सतीश पूनियां ने CM गहलोत को लिखा पत्र, विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या की CBI जांच की मांग

-विष्णु दत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की सी.बी.आई. जांच की मांग को लेकर डॉ. सतीश पूनियां ने अशोक गहलोत को लिखा पत्र

नेशनल दुनिया, जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर विष्णु दत्त विश्नोई थानाधिकारी, राजगढ़ (चुरू) आत्महत्या प्रकरण की जांच सी.बी.आई. से कराने की मांग की है।

डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा है कि मैं पत्र के माध्यम से राजस्थान पुलिस के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई के दिवगंत होने पर भावपूर्ण संवेदना व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि, जैसे ही विष्णु दत्त के आत्महत्या का दुःखद संदेश मिला, मैंने तत्काल ही भाजपा के वरिष्ठ नेता व उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ जो उस समय जयपुर में थे, सांसद राहुल कस्वां, जो दिल्ली में थे और नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई को तुरन्त निर्देशित कर घटनास्थल पर भेजा।

इन्होंने पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं के साथ पुलिस और प्रशासन से घटना की निष्पक्ष जांच और राज्य सरकार से परिजनों को सक्षम सहायता के लिए घटनास्थल के बाहर धरना दिया और वार्ता सहमति के बाद ही धरना समाप्त किया।

इसी दौरान पार्टी के प्रमुख नेताओं केन्द्रीय मंत्रियों गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया सहित पार्टी के अनेक सांसद एवं विधायकों ने भी घटना की निष्पक्ष जांच के लिए सी.बी.आई जांच के लिए लिखा है और मेरे दल के सभी कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि बराबर इस मांग का समर्थन कर रहे हैं।

इस घटनाक्रम के बारे में आमजन, पुलिस प्रशासन के बीच जिस तरीके की चर्चाएं हैं, साथ ही राजस्थान पुलिस के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी का अचानक यूं चले जाना, पुलिस बेडे के मनोबल को कमजोर ही करता है।

यह भी पढ़ें :  अशोक गहलोत पर भाजपा ने ताबड़तोड़ हमले किये, क्या है माजरा?


डॉ. सतीश पूनियां का कहना है कि, इस बात से तो किसी भी व्यक्ति, जनप्रतिनिधि, सरकार व दल को कोई एतराज नहीं होगा कि स्व. विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या के कारणों का सच समाज के सामने आए और इस हेतु गहन निरपेक्ष एवं निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

मेरे संज्ञान में लाया गया है कि विष्णुदत्त विश्नोई के परिजन एवं आमजन भी सम्पूर्ण घटनाक्रम की जांच सी.बी.आई. जैसी सक्षम और निरपेक्ष संस्था से कराने की मांग कर रहे हैं।

मैं भी इस मांग का समर्थन करते हुए आपसे पुरजोर अनुरोध करता हूं कि विष्णु दत्त विश्नोई के आत्महत्या प्रकरण की जांच सी.बी.आई. से करवाई जाये, जिससे आमजन का व्यवस्था पर भरोसा कायम रहे एवं परिजनों को न्याय मिल सके।


उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां कई बार राज्य सरकार से मांग कर चुके हैं कि विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या की जांच निष्पक्ष हो और वे निष्पक्ष जांच सी.बी.आई. से कराने की मांग कर रहे हैं, जिसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री पत्र लिखकर मांग की है।


वहीं, प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है।


डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि, संगीन अपराधों को रोकने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार पूरे तरीके से विफल हुई है।

जयपुर के प्रतापनगर निवासी हनुमान सहाय बोहरा की हत्या तो यही साबित करती है कि कांग्रेस राज में अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं।