नंबर 1 मोदी, दूसरे पर योगी और तीसरे स्थान पर अमित शाह, देश के प्रभावशाली लोगों की सूची में गहलोत नहीं

नेशनल दुनिया, नई दिल्ली।

देश की प्रसिद्ध फेम इंडिया मैगजीन की तरफ से एक सर्वे किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 99.6% वोटर्स के साथ देश के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में पहले नंबर पर स्थान दिया गया है।

इस सूची में देश के केवल 8 मुख्यमंत्रियों को स्थान मिला है। मजेदार बात यह है कि इस लिस्ट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को स्थान नहीं दिया गया है, क्योंकि सर्वे में लोगों ने उनको पसंद ही नहीं किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 97% लोगों ने पसंद किया है। योगी आदित्यनाथ के कठोर निर्णय, अभूतपूर्व नेतृत्व और प्रशासनिक दक्षता के चलते देश के 97% लोगों ने पसंद किया है।

योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह को पीछे छोड़ा

इस सूची में तीसरे नंबर पर है, भारत के गृह मंत्री अमित शाह, जिनको केवल 1 साल पहले गृह मंत्री बनाया गया था और पहले 6 महीने के कार्यकाल में ही ताबड़तोड़ कठोर फैसले लेते हुए खुद को सरदार बल्लभ भाई पटेल की भांति लौह पुरुष कहलाने का गौरव हासिल हुआ था।

केवल आठ मुख्यमंत्री बना पाए स्थान

इस लिस्ट में देश के राजनेताओं के अलावा उद्योगपतियों पत्रकारों और समाज सेवा करने वाले अन्य लोगों को भी स्थान दिया गया है। जिन 8 मुख्यमंत्रियों को स्थान मिला है, उनमें आठवें नंबर पर केरल के मुख्यमंत्री पीनारायी विजयन हैं।

अरविंद केजरीवाल 13वें नंबर पर

इसके अलावा 12 नंबर पर उड़ीसा के मुख्यमंत्री को स्थान मिला है। 13वें नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, 17 नंबर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 30 नंबर पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और 31वें नंबर पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को स्थान मिला है।

यह भी पढ़ें :  हनुमान बेनीवाल का लोकसभा की तीनों कमेटियों से इस्तीफा, 26 को 2 लाख लोगों के साथ दिल्ली कूच करेंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री को नहीं मिला स्थान

भले ही कांग्रेस के द्वारा पिछले दिनों प्रधानमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रशंसा किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर खूब हल्ला मचाया गया हो, लेकिन देश के लोगों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को पूरी तरह से नकार दिया है।