5 घन्टे की मैराथन बैठक के बाद डोटासरा बोले: शिक्षा विभाग से होगी कई अधिकारियों की छुट्टी

नेशनल दुनिया, जयपुर।

कोविड-19 के मुश्किल काल में राजस्थान के अधिकांश अधिकारियों ने मौज मस्ती की है, काम कुछ भी नहीं किया है। आज राजस्थान सरकार के द्वारा शिक्षा विभाग की एक अति महत्वपूर्ण बैठक ली गई।

5 घंटे की इस मैराथन बैठक के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि शिक्षा विभाग में कई अधिकारी केवल टाइम पास करने के लिए आते हैं, ऐसे अधिकारियों की छुट्टी की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने बैठक के बाद अपने फेसबुक पेज पर अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने अपने पेज पर लिखा-

“‪आज जयपुर में #समसा की करीब 5 घंटे लम्बी चली #समीक्षा_बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मैं काफी समय से देख रहा हूँ की कुछ अधिकारी केवल समय काटने के लिए विभाग में बैठे हैं, ऐसा नहीं चलेगा जो रिजल्ट नहीं देगा उसे जाना पड़ेगा। यहाँ केवल जुनूनी अधिकारी चाहिए जो काम करना चाहते हैं।”

fb img 15904981447024386446858172494366
समसा की बैठक लेते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा।

उल्लेखनीय है कि अचानक से मीडिया के द्वारा आज प्रदेश में कई जिलों के कलेक्टर बदलने की खबरों ने सुर्खियां बटोरी है। माना जा रहा है कि जल्द ही ब्यूरोक्रेसी में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग में बैठक लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक तरह से उन अधिकारियों का रिव्यू किया है, जो लंबे समय से डटे हुए हैं लेकिन काम के नाम पर उनकी उपलब्धि शून्य है।

यह भी पढ़ें :  ये हैं राजस्थान पुलिस के चमत्कारी अफसर, पढ़िए इनके कारनामे