आत्महत्या करने वाले सीआई विष्णुदत्त विश्नोई की पत्नी-बच्चों ने अशोक गहलोत को लिखा पत्र, CBI जांच की मांग की

नेशनल दुनिया, जयपुर।

पिछले शनिवार को चूरू के राजगढ़ थाना के सर्किल इंचार्ज विष्णुदत्त विश्नोई के द्वारा सुसाइड किए जाने के मामले को लेकर राजस्थान की सीआईडी सीबी जांच कर रही है।

अब इस मामले में नया मोड़ आ गया। दिवंगत विष्णुदत्त विश्नोई की पत्नी उमेश और उनके बच्चों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है।

img 20200526 1531145465883195032737083

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने ट्विटर पर ट्रेंड

इस मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल के द्वारा सबसे पहले सीबीआई जांच की मांग की गई थी। आज ट्विटर पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक के आह्वान पर लोगों ने विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या की जांच सीबीआई से करवाने के लिए ट्रेन किया है।

क्या लिखा है पत्र

जांबाज ऑफिसर विष्णुदत्त विश्नोई की पत्नी उमेश ने अपने पत्र में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि बीकानेर रेंज में रहते हुए उनके पति ने कर्तव्य निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी निभाते हुए जिम्मेदारी को परिवार से ज्यादा अहमियत दी। उन्होंने कभी कोई भ्रष्टाचार नहीं किया और कभी झुके नहीं।

राजनीतिक दबाव के चलते किया सुसाइड

विष्णुदत्त विश्नोई की पत्नी ने अपने पत्र में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि उनके पति जांबाज भी थी और दबंग भी थे। इमानदारी उनके अंदर कूट-कूट कर भरी हुई थी। लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते उनको षड्यंत्र का शिकार होते हुए ऐसा कदम उठाना पड़ा।

img 20200526 1532444870584194752120191

सीबीआई से कम जांच किसी काम की नहीं

अपने एक पेज के पत्र में विष्णुदत्त विश्नोई की पत्नी ने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि भले ही राजस्थान सरकार ने जांच सीआईडी सीबी से करवाने की बात कही हो, लेकिन निष्पक्ष जांच के लिए कम से कम सीबीआई जांच होनी जरूरी है, उसके बिना वास्तविकता का खुलासा नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान में ये बनेंगे मंत्री, सोमवार को होगा शपथ ग्रहण