वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का जीवन राष्ट्रभक्ति का प्रतीक है: डॉ. सतीश पूनियां

-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जवाब दें, महाराणा प्रताप की उनके ही मेवाड में उपेक्षा क्यों: डॉ. सतीश पूनियां
-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आमेर पहुंचकर दी ईद की मुबारकबाद
डॉ. सतीश पूनियां ने अरुण चतुर्वेदी को दी जन्मदिन की बधाई, रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ

जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन कर प्रदेशवासियों को शुभकामनायें दी।

उन्होंने कहा कि अपनी वीरता से मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना जीवन अर्पण करने वाले अदम्य साहस और अतुल्य पराक्रमी महाराणा प्रताप की जयंती पर उनके चरणों में कोटि कोटि नमन।

जिनका राष्ट्रप्रेम भारतीय इतिहास को सुशोभित करने वाला हो ऐसे महान महाराणा प्रतापजी का जीवन राष्ट्रभक्ति का प्रतीक है।

डॉ. सतीश पूनियां ने ट्वीट किया कि, आज पूरे भारत में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती मनाई जा रही है, लेकिन महाराणा जी के अपने मेवाड़ में उनकी प्रतिमाओं को सम्मान नहीं मिला, उदयपुर के जो लोग पुष्पांजलि करना चाह रहे थे उन्हें जबरन मना कर दिया गया, एयरपोर्ट पर उनकी प्रतिमा से माला उतार ली गई।

डॉ. पूनियां ने कहा कि ना महापुरुषों की तुलना है, ना कुछ कहना है, बस सोच का पता चलता है कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी पुण्यतिथि पर उदयपुर में ही पुष्पांजलि की गई थी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत महाराणा प्रताप की उनके ही मेवाड में उपेक्षा क्यों? जवाब दे राज्य सरकार?

डॉ. पूनियां ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रेम सिंह बनवासा की ओर से आयोजित महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम में भी शिरकत कर संबोधित किया।

यह भी पढ़ें :  10वीं और 12वीं के अलावा सभी स्टूडेंट्स पास, 3 माह की स्कूल फीस भी नहीं लगेगी

उन्होंने महाराणा प्रताप की वीरता, साहस और स्वाभिमान पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि ना केवल राजस्थान, बल्कि पूरे भारतवर्ष को इनकी वीरता पर गर्व है।

डॉ. पूनियां ने फेसबुक लाइव के माध्यम से महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम को संबोधित किया।

इसके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ईद के मुबारक मौके पर हमेशा की तरह आमेर में अकबर भाई की दुकान पर पहुंचकर कोरोना के कारण मर्यादाओं को ध्यान में रखते हुए ईद की मुबारकबाद दी।

उन्होंने कहा कि उम्मीद के साथ भी कि देश को जल्दी ही कोरोना से मुक्ति मिलेगी और दीवाली एवं ईद खुशियों से मनेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने सोमवार को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में जयपुर के श्याम नगर में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया, यहां उन्होंने रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाया। डॉ. पूनियां ने चतुर्वेदी को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनायें दीं।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने जालसू में ली पुलिस, प्रशासनिक व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक, नियमित स्क्रीनिंग एवं होम क्वॉरेंटाइन की सख्ती से पालना करवाने को कहा

आमेर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं डॉ. सतीश पूनियां ने जालसू में उप तहसील कार्यालय में सभी अधिकारियों की मीटिंग लेकर फीडबैक लिया।

डॉ पूनियां ने पुलिस प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों की नियमित स्क्रीनिंग करें साथ ही सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन रखते हुए नियमों का सख्ती से पालन करवाएं।

यह भी पढ़ें :  विकराल स्वाइन फ्लू: बरसात होते ही चिकित्सा विभाग के हाथ-पांव फूले

डॉ. पूनियां ने कहा कि क्षेत्र में विस्तृत स्क्रीनिंग करवाएं, जिससे संदिग्ध लोगों का पता चल सके।

बैठक में जालसू उप तहसीलदार मक्खन लाल मीणा, गोविंदगढ़ सीईओ दीपक शाश्वत, सीएससी प्रभारी जितेंद्र यादव, चिकित्सक राजेश शर्मा, जादू चौकी प्रभारी गिरधारी लाल आदि से डॉ. सतीस पूनियां ने की जा रही व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया।


डॉ. पूनियां ने अधिकारियों से कहा कि तुरंत पूरे क्षेत्र को सैनेटाइज किया जाये। लोगों की स्क्रीनिंग, टेस्टिंग, सैम्पलिंग बढ़ाई जाए।


डॉ. सतीश पूनियां ने फोन पर जिला कलेक्टर से बात कर कहा कि स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए गांव स्तर पर प्रयास हों, इसके लिए सभी गांवों में ग्राम रक्षा समिति का गठन हो, जिसमें सरपंच, ग्राम सेवक , पटवारी, पुलिस मित्र और गांव के प्रमुख लोगों को शामिल किया जाए।


उन्होंने कहा कि गांवों तक संक्रमण पहुंचने लगा है, इसे रोकने के प्रभावी कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति भयावह हो सकती है। प्रशासन को सैनेटाइजेशन प्रभावी तरीक़े से करना पड़ेगा।

इसके लिए वो स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्राम वासियों का सहयोग लें। डॉ. पूनिया ने अधिकारियों से कहा कि होम क्वॉरेंटाइन लोगों की नियमित स्क्रीनिंग करें।