Video: जयपुर पहुंचा टिड्डी दल, फसलें कर रहा है चट

नेशनल दुनिया, जयपुर।

टिड्डी दल का खतरा लगभग पूरे राजस्थान में मंडराने लगा है। पाकिस्तान से शुरू होकर जैसलमेर, जोधपुर, जालोर, बाड़मेर, नागौर, अजमेर होते हुए टिड्डी दल जयपुर तक पहुंच गया है।

आज दोपहर में टिड्डी दल जयपुर के कोटपूतली, पावटा विराटनगर व शाहपुरा क्षेत्र में ग्राम आंतेला, ढांणी गैसकान भाबरु, बजरंगपुरा में पहुंच गया है। देखिए वीडियो-

अबतक पाकिस्तान सीमा से सटे जिलों में ही इसका खतरा बताया जा रहा था, लेकिन बीते दिनों जब नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल द्वारा सुबह खेतों में टिड्डी को मारने के वीडियो आये तो राजस्थान सरकार के कानों तक आवाज गई।

किन्तु बावजूद उसके अबतक कोई इंतजाम नहीं किये गए हैं। टिड्डी दल के इस तरह राजधानी तक आ जाने के बाद अब किसानों के लिए चिंता का विषय शुरू हो गया है, पर राजनीति अभी तक नींद में है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के इलाके से जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, जालौर, नागौर, पाली, राजसमंद समेत लगभग आधे राजस्थान में टिड्डी दल बीते 1 साल से तबाही मचा रहा है।

अब पाकिस्तान से लेकर राजस्थान की राजधानी जयपुर तक टिड्डी दल पहुंचने के कारण राज्य के किसान सकते में है, और राज्य व केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन लगता है प्रशासनिक अमला अभी भी नींद में सोया हुआ है।

यह भी पढ़ें :  श्रीवीर तेजा बालिका शिक्षण संस्थान में होली स्नेह मिलन समारोह आयोजित