राजस्थान में आज से गाड़ियों की शोरूम, मिठाई की दुकानें और इलेक्ट्रॉनिक सामान के शोरूम खोलें

नेशनल दुनिया, जयपुर।

देश में 18 मई से लॉक डाउन 4.0 शुरू होने वाला है। उससे पहले राजस्थान सरकार ने लॉक डाउन के मध्य कुछ छूट देने का फैसला किया है।

राज्य में आज से वाहनों के शोरूम, मिठाई की दुकान और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों समेत कई प्रकार की छूट दी गई है।

हालांकि, मिठाई की दुकान है और संबंधित सभी खाने-पीने के आइटम जिनमें ढाबे भी शामिल हैं, वहां से ले जाने और होम डिलीवरी की सुविधा दी गई है।

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश के सभी वाहन डीलर अपने शोरूम चालू कर सकते हैं, लेकिन इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर का उपयोग समेत जो भी सरकारी दिशा निर्देश हैं, उनकी पालना करना अनिवार्य होगा।

अपने आदेश में सरकार ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों पर सभी ढाबे आज से शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही कारपेंटर, प्लंबिंग और पेंटिंग करने वाले लोगों को भी छूट दे दी गई है।

सरकार ने निर्माण कार्य से संबंधित दुकानों को खोलने के लिए आदेश दे दिए हैं। हालांकि रेस्टोरेंट और भोजनालय पर बैठकर कोई खाना नहीं खा सकता है केवल पैकिंग करवा कर ले जाया जा सकता है अथवा होम डिलीवरी की जा सकती है।

इसके साथ ही 8 से एयर कंडीशनर, कूलर समेत इलेक्ट्रॉनिक्स की समस्त दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक की दुकानें, रिपेयरिंग की दुकानें और अन्य सर्विस के लिए भी छूट प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें :  RLP पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य चुनाव अकेले लड़ेगी, फिर हुंकार भरेंगे हनुमान