प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रदेशभर में चरण पादुका अभियान चलाएगी भाजपा: डॉ. सतीश पूनियां

-भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर प्रवासी भाई-बहिनों के लिए प्रदेश में भाजपा चलाएगी सहायता का अभियान: डॉ. सतीश पूनियां
-प्रवासियों के लिए पूरे राजस्थान में भोजन, पानी और मास्क की व्यवस्था करेंगे भाजपा कार्यकर्ता: डॉ. सतीश पूनियां
-प्रवासियों की सेवा को लेकर डॉ. सतीश पूनियां ने सांसदों से संवाद कर रणनीति पर की चर्चा
-क्वारेंटाइन सेंटर्स की मॉनिटरिंग करेंगे भाजपा कार्यकर्ता, व्यवस्थाओं से प्रशासन को कराएंगे अवगत: डॉ. सतीश पूनियां

नेशनल दुनिया, जयपुर ।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री वी.सतीश , प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर उन्हें निर्देश दिए कि प्रदेश में आने वाले प्रवासियों की सहायता के लिए अभियान चलायें।


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बताया कि जेपी नड्डा के निर्देश पर प्रदेश में जहां कहीं भी प्रवासी राजस्थानी आएंगे उन स्थानों को चिन्हित कर भाजपा कार्यकर्ता उनकी सहायता करेंगे।

मोबाइल वैन बनाई जाएगी, जिसमें उनके लिए भोजन की व्यवस्था रहेगी। अभी ऐसा अनुभव आया है कि कई प्रवासी श्रमिक बिना चप्पल-जूते के ही चल रहे हैं, उन्हें चरण पादुका भाजपा कार्यकर्ता उपलब्ध करवाएंगे।

आपात स्थिति में उन्हें चिकित्सा की सुविधा मिले इसके लिए इसी वैन में प्राथमिक चिकित्सा के साधन भी उपलब्ध होंगे।


डॉ. पूनियां ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर कार्यकर्ता ट्रेन और बसों में यात्रा करने वाले और सड़क पर चलने वाले प्रवासियों को सावधानियों के प्रति जागरुक करेंगे।

पूरे प्रदेश में क्वारेंटाइन सेंटर्स की मॉनिटरिंग भाजपा कार्यकर्ता करेंगे, वहां की व्यवस्थाओं के बारे में प्रशासन को अवगत करवाएंगे, उन्हें सहयोग भी करेंगे।

यह भी पढ़ें :  नाथ सेवा संस्थान ने अच्छी पहल कर भिक्षावृत्ति कर रहे 56 बच्चों को भिक्षावृत्ति से मुक्त कराया


प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां ने कहा कि इसके लिए प्रदेश स्तर पर और जिला स्तर पर क्वारेंटन प्रभारियों की घोषणा की जाएगी।

प्रवासी बंधुओं के लिए भी प्रदेश और जिलों में प्रभारी बनाए जाएंगे। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर जहां प्रवासी आएंगे, उन्हें मास्क और पानी भाजपा कार्यकर्ता उपलब्ध करवाएंगे।


डॉ. पूनियां का कहना है कि मोदी सरकार की अभिनव पहल वंदे भारत मिशन और समुद्र सेतु मिशन जैसे अभियानों से लोग अपने-अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं, यह भारतीयों के हित में मोदी सरकार का बड़ा कदम है।


वहीं रात को डॉ. सतीश पूनियां ने सांसदों के साथ प्रवासियों की सेवा को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर रणनीति तैयार की, जिसमें उन्हें प्रवासियों की सेवा की यह जिम्मेदारी भी दी गई है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे और महासचिव भूपेन्द्र यादव भी शामिल हुए।