लॉक डाउन में कर रहे हैं जरूरतमंद की सेवा

जयपुर।।

ॐ शिव भगवती सेवा संस्थान के तत्वावधान में कोरोना वायरस के कारण देशभर में चल रहे लॉक डाउन के कारण कई निर्धन असहाय लोगों की मदद की जा रही है।

संस्थान के अध्यक्ष और कोरोना योद्धा हरफूल चेजारा के मार्गदर्शन में संस्था प्रतिदिन 500 लोगो की भोजन की व्यवस्था कर रही है। हरफूल चेजारा समाजसेवा के साथ चिकित्सा सेवा में भी अपना योगदान कर रहे है।

अखिल राजस्थान लेबोरेट्री कर्मचारी संघ में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर भी है। चेजारा ने बताया कि 27 मार्च से संस्था असहाय लोगो की सेवा में अनवरत लगी हुई है।

संस्था के कर्मठ कार्यकर्ता जयपुर के विभिन्न एरिया में भोजन के पैकिट बांट रहे है। सेवा के क्रम में बेजुबान पशु पक्षियों के लिए भी दाना पानी का इंतजाम किया गया। पेड़ों पर 50 परिण्डे लगाए गए।

संस्था की कमलेश देवी कुमावत ने बताया कि गौ सेवा करते हुए गौशाला में गायों के लिए चारा-पानी की व्यवस्था की गई। मयूर विहार पार्क में समाचार पत्र वितरकों का सम्मान किया गया।

लेबोरेट्री टेक्नीशियन कर्मचारी संघ के तत्वावधान में स्वेच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। थैलेसीमिया और बच्चों के लिए जिसमें 69 यूनिट रक्त एकत्र हुए।

नांगल जैसा बोहरा में असहाय लोगों को लगातार भोजन कराया जा रहा है और 200 से अधिक भोजन सामग्री किट वितरित किए जा चुके है। संस्था के सभी लोगों के सहयोग से यह कार्य किये जा रहे है।

यह भी पढ़ें :  वसुंधरा के खास रहे आईपीएस विकास शर्मा को गहलोत सरकार ने सौंपी जांच