डॉ पूनियां के आग्रह पर केंद्र सरकार ने पढ़ाई के लिए आकाशवाणी पर दिया निःशुल्क स्लॉट

-केन्द्र सरकार ने राजस्थान के बच्चों के लिए दिया बड़ा तोहफा, पढ़ाई के लिए आकाशवाणी पर मिलेगा निशुल्क स्लॉट
डॉ. सतीश पूनियां ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर और निशंक का जताया आभार
-निशुल्क स्लॉट के लिए डॉ. सतीश पूनियां ने केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर किया था आग्रह
-डॉ. सतीश पूनियां ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा, रेल किराये को लेकर झूठ फैला रहे कांग्रेसी
मुख्यमंत्री गहलोत को अपने नागरिकों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का परिचय देना चाहिए: डॉ. सतीश पूनियां
-डॉ. सतीश पूनियां ने जयपुर एयरपोर्ट पर शहीद कर्नल आशुतोष की पार्थिव देह को किया नमन

नेशनल दुनिया, जयपुर।

केन्द्र सरकार ने राजस्थान के बच्चों की पढ़ाई के लिए आकाशवाणी पर निशुल्क स्लॉट देने का फैसला किया है, जिससे प्रदेश के बच्चों को बड़ा लाभ मिलेगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एवं मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का आभार जताया है।

राजस्थान के बच्चों की पढ़ाई हेतु आकाशवाणी ने 51 दिन के लिए निशुल्क स्लॉट के आदेश कर दिए हैं।

राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा द्वारा 20 अप्रैल को इस विषय पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां से अनुरोध किया था कि वे ये विषय केंद्र सरकार के संज्ञान में लाये, जिसको लेकर डॉ. सतीश पूनियां ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर आकाशवाणी पर प्रदेश के बच्चों की पढ़ाई के लिए निशुल्क स्लॉट देने का आग्रह किया था।


प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने प्रदेश के छात्रों के लिए आकाशवाणी से विद्यालय प्रसारण कार्यक्रम हेतु निशुल्क स्लॉट की मांग पूरी करने के लिए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर का आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें :  4 दिन में बढ़े 10 गुना श्रमिक, 62 हजार से हुए 6.08 लाख श्रमिक: पायलट


डॉ. पूनियां ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा ने उनसे आग्रह किया था कि वो केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री से बात करें।

पत्र लिखकर जावड़ेकर से निशुल्क स्लॉट देने का आग्रह किया था, परिणामस्वरूप प्रदेश के छात्रों के हित में भारत सरकार ने ये हितकारी फैसला लिया है।


डॉ. सतीश पूनियां ने कहा कि संकट के इस समय में भारत सरकार, प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की हर जरूरी मांग को बिना राजनैतिक भेदभाव के पूरा कर रही है, चाहे वो प्रवासियों के लिए ट्रेन चलाने की बात हो या छात्रों के लिए आकाशवाणी के निशुल्क स्लॉट की।

लेकिन प्रदेश का दुर्भाग्य है कि यहां मुख्यमंत्री गहलोत अपनी राज्य की जनता के लिए अपने स्तर पर कुछ नहीं कर पा रहें है।


डॉ. पूनियां ने कहा कि पहले गहलोत मांग कर रहे थे कि भारत सरकार प्रवासियों को लाने की छूट दे, प्रदेश की 4 हज़ार बसें उन्हें लाने के लिए तैयार हैं।

भारत सरकार ने छूट दे दी, तो भी राज्य सरकार अपने संसाधनों से उन्हें नहीं ला पाई, तो फिर केंद्र की मोदी सरकार ने स्पेशल ट्रेन से उन्हें उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की है।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी सरकार को अपने नागरिकों के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी का परिचय देना चाहिए और अपने स्तर पर भी जनता की बिना भेदभाव मदद करनी चाहिए।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां ने जयपुर एयरपोर्ट पहुंचकर शहीद कर्नल आशुतोष की पार्थिव देह को नमन किया, इस दौरान डॉ. पूनियां के साथ जयपुर सांसद रामचरण बोहरा भी मौजूद रहे, जिन्होंने भी कर्नल की पार्थिव देह को नमन किया।

यह भी पढ़ें :  सचिन पायलट रोकने के लिए हरीश चौधरी को सीएम बनाना चाहते हैं गहलोत!


डॉ. पूनियां ने ट्वीट किया कि, जयपुर एयरपोर्ट पर भावुक क्षण था, शहीद कर्नल आशुतोष की पार्थिव देह जब आई तो उनकी धर्मपत्नी ने साथ आए सामान में से जो वस्तु सहेज कर साथ रखी जानते हैं क्या थी?

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की वो वर्दी जो शहादत से पहले पहनी थी, कोटि कोटि नमन् कर्नल, जय हिंद की सेना।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी के रेल से लाए जाने वाले प्रवासियों से किराया लेने के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि संकट की इस घड़ी में भी कांग्रेसी झूठ फैला रहे हैं।


उन्होंने रेलवे द्वारा जारी निर्देश पत्र का हवाला देते हुए कहा कि रेलवे ने पहले ही दिन कह दिया था कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए जो स्पेशल रेल चलाई जा रही है।

उनमें उन्हें ही यात्रा करने की अनुमति होगी, जिनकी सूची राज्य सरकार देगी, यात्रा करने वाले इन प्रवासियों को कोई टिकट नहीं दिया जाएगा, इनकी यात्रा के खर्च में रेलवे 85 प्रतिशत की रियायत देगा, बाकि 15 प्रतिशत राज्य सरकारें वहन करेंगी।


प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां ने कहा कि जबकि सब कुछ स्पष्ट है , तो फिर सोनिया गांधी और राहुल गांधी दानदाताओं के सहयोग से कांग्रेस द्वारा किसका खर्च उठाने की बात कह रहे हैं।

ये कोरा झूठ है, और प्रवासियों को इनके फैलाये भ्रम में नहीं आना चाहिए। इस समय ऐसी अनर्गल बातें करने के बजाय ज़्यादा अच्छा होगा कि सोनिया गांधी राज्य की कांग्रेस सरकार को कहें की वो अपने हिस्से का 15 प्रतिशत भुगतान करें।

यह भी पढ़ें :  कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, सम्पूर्ण किसान कर्जामाफी सहित विभिन्न जनहित के मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरेंगे: डाॅ. सतीश पूनियां

यह भी सुनिश्चित करें कि उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्य में आने वाले प्रवासियों को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो।


वहीं, सोमवार को भाजपा राजस्थान के सभी प्रमुख नेताओं ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया, जिसमें राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, प्रदेश प्रभारी अविनाश खन्ना, प्रदेश के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी शामिल हुए।

इस संवाद में आने वाले 15 दिनों के लिए केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के पालन और प्रदेशवासियों की दिनचर्या को सामान्य करने हेतु सरकार और समाज के सभी वर्गों के साथ समन्वय बनाने को लेकर आगे की योजना पर बैठक की।