राजस्थान में भाजपा ने एक करोड़ से अधिक भोजन के पैकेट वितरित किए, पीएम केयर्स में 41 करोड़ से अधिक का अंशदान

-प्रदेश में भाजपा ने वितरित किए एक करोड़ से अधिक भोजन के पैकेट, पीएम केयर्स में 41 करोड़ से अधिक का अंशदान
-प्रवासियों को लेकर मुख्यमंत्री के बयानों और अधिकारियों के विरोधाभासी पत्रों से भ्रम की स्थिति बनी: डॉ. सतीश पूनियां
-केन्द्रीय नेतृत्व ने दिलाया विश्वास, प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनी रहेगी: डॉ. सतीश पूनियां
जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बताया कि कोरोना संकट के समय राजस्थान के सभी जिलों में लाखों भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय होकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सेवा परमो धर्मः की भावना से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं।

साथ ही प्रदेश के बाहर गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में भी प्रवासी राजस्थानियों की मदद की जा रही है।


डॉ. पूनियां ने कहा कि प्रदेश के आमजन व प्रवासियों की मदद के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय में अलग-अलग हेल्पलाइन सेंटर स्थापित कर रखे हैं, जहां कॉल आने पर जरूरतमंदों की मदद की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान कि, कोई भी भूखा ना सोए, इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए प्रदेशभर के आमजन व प्रवासियों की मदद को लेकर भाजपा कार्यकर्ता सराहनीय सेवा कार्य कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि, कोरोना संकट के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों को समाज सदैव स्मरण रखेगा, मैं सभी भाजपा के कर्मवीरों का अभिनंदन करता हूं।


पूनियां के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना के चलते भारतीय जनता पार्टी राजस्थान द्वारा 28 मार्च से 27 अप्रैल तक किए गए राहत कार्यों में 1लाख 49हजार 500 कार्यकर्ता जुटे हैं, 1करोड़ 5 लाख 18 हजार 498 भोजन पैकेट और 35 लाख 90 हजार 618 खाद्य सामग्री पैकेट का वितरण हो चुका है , प्रदेशभर में 613 सामुदायिक भोजनालय संचालित हैं।

यह भी पढ़ें :  क्या राजस्थान सरकार ने PUCL के कहने से हटाया "तबलीगी जमात" का कॉलम?


प्रदेश अध्यक्ष पूनियां का कहना है कि पीएम केयर्स फंड में 41 करोड़ 63 लाख 10 हज़ार 273 रुपये राशि प्राप्त हो चुकी है, जिसके लिए 1लाख 82 हजार 996 लोगों ने योगदान दिया है।


उन्होंने कहा कि, प्रदेशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 33 लाख 3 हजार 197 फेस कवर का वितरण किया है, 20लाख 80 हजार 934 लोग प्रदेश में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर चुके हैं।

प्रदेशस्तर पर वृद्धजनों की सेवा में 16,100 कार्यकर्ता लगे हुए हैं, बूथों पर कोरोना योद्धाओं के समर्थन में 25,930 हस्ताक्षर अभियान पूर्ण हो चुका है, ऑडियो, वीडियो कॉन्फ्रेंस में 60,150 कार्यकर्ता भाग ले चुके हैं।


डॉ. पूनियां ने ट्वीट कर मंगलवार को बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक एवं केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से प्रदेश की समस्याओं व उनके निस्तारण पर चर्चा हुई, केन्द्रीय नेतृत्व ने विश्वास दिलाया कि प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निरंतर बनी रहेगी एवं केन्द्रीय नेतृत्व ने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे हैं अभूतपूर्व सेवा कार्यों को सराहा।


वहीं, प्रवासियों के मुद्दे को उठाते हुए डॉ. पूनियां ने ट्वीट किया कि, प्रवासी भाईयों को लेकर मुख्यमंत्री के बयानों और सरकार के अधिकारियों के विरोधाभासी पत्रों से भ्रम की स्थिति बनी है, मेरा अनुरोध है कि इस मामले में बयानबाज़ी व राजनीति करने और केन्द्र को कोसने की बजाय व्यावहारिक पक्ष के अनुरूप ही समुचित कार्यवाही करें।