राजस्थान में 22 मौत, 1395 लॉग कोरोनावायरस की चपेट में, रविवार को एक की और मौत

राजस्थान तेजी से कोरोनावायरस के शिकंजे में कसता जा रहा है। राज्य में अब तक 1395 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव मिले हैं।

कोविड-19 की इस वैश्विक महामारी के चलते राज्य में रविवार को एक और मरीज ने दम तोड़ दिया। अब तक राजस्थान में कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों के मरने की संख्या 22 हो चुकी है।

कोविड-19 की इस वैश्विक महामारी में राजस्थान की राजधानी जयपुर सर्वाधिक प्रभावित है। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले, यानी जोधपुर में कोरोनावायरस के सर्वाधिक मरीज मिले हैं। जोधपुर के अलावा कोटा, भरतपुर जैसे दूसरे शहरों में भी कोरोनावायरस तेजी से पांव पसारता जा रहा है।

आज सुबह 9:00 बजे तक की सरकारी रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान में 44 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिनमें से सर्वाधिक 27 रोगी अकेले जोधपुर से मिले हैं।

प्रदेश की राजधानी जयपुर में अब तक कोरोनावायरस के 521 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि यहां पर 11 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को एक और मरीज ने जयपुर में दम तोड़ दिया इसके बाद मरीजों की संख्या 12 हो गई है।

इधर कोटा में भी कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। यहां पर अब तक 99 लोग कोरोनावायरस की पॉजिटिव मिले हैं। जोधपुर में 207 लोग कोरोनावायरस के पॉजिटिव है, जबकि यहां पर 2 जनों की मौत हो चुकी है।

नवाबों के शहर टोंक में भी अब तक 95 लोग कोरोनावायरस के पॉजिटिव मिल चुके हैं। यहां पर मृतकों की संख्या 2 हो गई है। यहीं पर 2 दिन पहले कुछ समाज कंटकों द्वारा पुलिस बल पर हमला किया गया था।

यह भी पढ़ें :  चीन ही नहीं, दुनिया के किसी देश को तहस नहस कर सकता है भारत