हनुमान बेनीवाल ने चिकित्सा मंत्री से की मांग: नागौर जिले में मिले कुल 5 और कोरोना पॉजीटिव

दिनेश कड़वा

नागौर। लम्बे समय से कोरोना संक्रमण से मुक्त रहा नागौर जिला भी अब कोरोना की जद में आने लगा है। रविवार को दोपहर 2 बजे आई रिपोर्ट में नागौर जिले के 5 और लोगो को कोरोना पॉजीटिव माना गया है।

अब जिले से कुल 6 पॉजीटिव हो गए हैं। जानकारी के अनुसार सभी 6 पॉजीटिव नागौर शहर के बासनी गांव के हैं। ये सभी पॉजीटिव पूर्व कोरोना पॉजीटिव आए वृद्ध के परिचित ही बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि 5 अप्रेल को नागौर से 8 किमी दूर बासनी गांव में कोरोना का पहला पॉजीटिव केस सामने आया था। मरीज लॉक डाउन से पहले मुम्बई से अपने घर बासनी लौटा था।

55 वर्षीय यह वृद्ध मुम्बई में दूध का व्यवसाय करता है व टीबी का मरीज भी है। प्रशासन ने पॉजीटिव केस सामने आने के बाद पूरे बासनी गांव में धारा 144 लगा दी थी तथा प्रत्येक ग्रामीण की जांच की जा रही है। हल्के लक्षण वाले लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

गौरतलब है कि नागौर जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद शनिवर को 266 लोगो के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें से 5 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन अब और भी सतर्क हो गया है।

उल्लेखनीय है कि बासनी में मिले पहले पॉजीटिव मरीज के सभी 19 परिवार वालों के सैम्पल नेगेटिव आए थे। अब बासनी गांव से ही अन्य 5 पॉजीटिव केस आने से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं।

यह भी पढ़ें :  'ही मैन' सनी देओल भी करेंगे हनुमान बेनीवाल की पार्टी का प्रचार!